स्टूडेंट्स की बनेगी टीम, जो बनायेंगे कैंपस में बेहतर माहौल

VARANASI:

बीएचयू में फिर से स्टूडेंट्स के बीच मारपीट की घटना न हो, कैंपस का माहौल सौहार्दपूर्ण बना रहे, इसकी जिम्मेदारी अब स्टूडेंट्स को देने की तैयारी है। जी हां बीएचयू कैंपस में बेहतर माहौल पैदा करने के लिए सद्भावना कमेटी का गठन किया है। शुक्रवार को कमेटी की मीटिंग में तय हुआ कि स्टूडेंट्स ही कैंपस के माहौल को बेहतर बनाने की जिम्मेदारी उठायेंगे।

स्टूडेंट्स की बनेगी टीम

एक दूसरे में अनुराग भरने के लिए स्टूडेंट्स की टीम बनाई जाएंगी। हर फैकल्टी के सीनियर स्टूडेंट्स टीम के सदस्य होंग। हर टीम में क्0-क्भ् छात्र शामिल रहेंगे। ये सुरक्षागा‌र्ड्स से समन्वय स्थापित कर परिसर में अनुशासन बनाने में सहयोग देंगे। टीमों को पूरी सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। वीसी प्रो। गिरीश चंद्र त्रिपाठी की अध्यक्षता में सेंट्रल आफिस में हुई मीटिंग में तय हुआ कि टीम के सदस्य वैचारिक वातावरण का सकारात्मक क्रम शुरू करेंगे।

हॉस्टल खोलने पर हुआ विचार

गत दिनों खाली कराए गए दोनों हॉस्टलों को खोलने के पूर्व सख्त नियम व शर्ते लागू करने पर भी विमर्श हुआ। बताते चलें कि सद्भावना कमेटी में आइआइटी तथा लॉ फैकल्टी के के म्-म् सीनियर स्टूडेंट्स बतौर सदस्य शामिल किया गया है। मीटिंग में आईआइग्टी के डायरेक्टर प्रो। राजीव संगल, प्रो। आरके मंडल, प्रो। आरिक जमाल, प्रो। एमके सिंह, प्रो। सत्येंद्र सिंह, प्रो। डीके शर्मा, प्रो। डीके मिश्रा, डा। सीपी उपाध्याय, डा। एमके पाढ़ी, डा। राजू मांझी, प्रो। ओपी राय, डा। जेपी राय के अलावा छात्र सदस्य भी मौजूद थे।

Posted By: Inextlive