RANCHI: डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी यूनिवर्सिटी (डीएसपीएमयू) में स्टूडेंट्स यूनियन इलेक्शन के लिए दाखिल हुए पर्चों की रविवार को स्क्रूटनी हुई। इसमें अध्यक्ष पद के दो और उप सचिव पद के एक प्रत्याशी का पर्चा खारिज कर दिया गया। कुल 39 प्रत्याशियों ने नॉमिनेशन किया था, लेकिन स्क्रूटनी के बाद अब मैदान में 36 प्रत्याशी बचे हैं। सोमवार को नाम वापसी की अंतिम तिथि है। शाम तक फाइनल कॉन्टेस्टेंट लिस्ट का प्रकाशन कर दिया जाएगा।

26 को होनी है वोटिंग

डीएसपीएमयू के रिटर्निग ऑफिसर अशोक कुमार चौधरी ने बताया कि 25 सितंबर को इलेक्शन कैंपेन की समाप्ति होगी। इसके बाद 26 सितंबर को यूनिवर्सिटी कैंपस में ही वोटिंग होगी। 27 को काउंटिंग एवं विजयी उम्मीदवारों को सर्टिफिकेट का वितरण कर दिया जाएगा। रविवार को स्क्रूटनी के कारण अध्यक्ष पद के एक उम्मीदवार को अटेंडेंस शॉर्ट होने के साथ ही थर्ड सेमेस्टर में बैक लॉग लगने और एक सब्जेक्ट में फेल होने के कारण अयोग्य घोषित किया गया। वहीं दूसरे स्टूडेंट ने एज बार क्रॉस कर लिया था, जिसके चलते पर्चा खारिज हुआ। वहीं उप सचिव पद के जिस प्रत्याशी का पर्चा खारिज हुआ, उसने भी एज लिमिट क्रॉस होने के बावजूद नॉमिनेशन कर दिया था। यह लिंगदोह कमिटी की सिफारिश के अनुसार गलत है।

किस पद के लिए कौन हैं मैदान में

आध्यक्ष - 8

अभिषेक कुमार, अमित गुप्ता, अनिमा तिर्की, मनोज मुंडा, मिनाक्षी कुमारी तिर्की, प्रवीण कुमार, सुभाष उरांव, सुजीत कुमार मुंडा।

उपाध्यक्ष - 8

अभिषेक मिंज, जितेंद्र उरांव, ललित कुमार महतो, मो आरिफ आलम, प्रेम प्रतीक केसरी, रंजन कुमार, रोहित वर्मा, सतीश मुंडा।

सचिव - 7

अमनदीप मुंडा, अनुज पाहन, अरजीता प्रसून टोपनो, दिव्या कुमारी, मोनू लकड़ा, शशि कुमार, वैशाली कुमारी।

संयुक्त सचिव - 7

अदिति ओमेगा कच्छप, आशुतोष टोप्पो, बसंत उरांव, गगन कुमार, गोविंद मुर्मू, मंजिल उरांव, सूरज कुमार साहू।

उप सचिव - 6

अरविंद लकड़ा, आयुष पांडेय, जितेंद्र उरांव, नंदी मुंडू, प्रियांशु कुमार, संजीव उरांव।

Posted By: Inextlive