- फेसबुक पर एकाउंट खोल एक दूसरे से फ्रेंडशिप कर रहे छात्र

-अनगर्ल फोटो के अपलोड और चेटिंग करने से बिगड़ रही व्यवस्था

- जरायम की दुनिया में प्रवेश कर रहे स्टूडेंट्स पर रोक लगाने के लिए उठाया जा रहा है कदम

Meerut:

फेसबुक एकाउंट खोलकर कालेज की लड़कियों से फ्रेंडशिप से युवा बिगड़ेल होते जा रहे है। मध्य प्रदेश में छात्र और छात्राओं के रवैये को देखकर फेसबुक एकाउंट डिलीट करा दिए गए है। इसी से सबक लेकर आइजी मेरठ ने भी छात्रों के फेसबुक एकाउंट डिलीट कराने का निर्णय लिया है। इसके लिए हैदराबाद में फेसबुक विशेषज्ञों से वार्ता भी की गई है।

तो जिम्मेदार है फेसबुक

देवालिका हत्याकांड अभिभावक, शिक्षकों और पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गया है। इसलिए क्योंकि हत्या करने वाला भी सहपाठी छात्र सावन जैन है, जिसने दोस्ती करने के बाद छात्रा को विश्वास में लेकर उसकी हत्या कर दी। कक्षा बारह के छात्र की इस प्लानिंग को देखकर पुलिस के अफसर भी हैरत में पड़ गए है। उनका तर्क है कि जिस प्रकार से इस हत्याकांड में इंटरनेट का प्रयोग हुआ है। उससे आने वाले छात्रों के लिए सही नहीं है। छात्रों की बिगड़ रही प्रवृति में फेसबुक को जिम्मेदार माना गया है।

मध्य प्रदेश में उठाया गया है कदम

गत माह मध्य प्रदेश के भोपाल में छात्रों के फेसबुक एकाउंट डिलीट कर दिए गए। वहां से सीख लेकर मेरठ में भी इसे लागू करने की प्रक्रिया में आइजी कदम बढ़ा रहे है। आइजी आलोक शर्मा ने बताया कि फेसबुक पर फोटो अपलोड करना और चेटिंग के रवैये से ही स्थिति बिगड़ रही है। हैदराबाद में फेसबुक एक्सपर्ट से वार्ता की जा चुकी है, जिसमें छात्रों के फेसबुक एकाउंट डिलीट करने पर विचार हो रहा है।

Posted By: Inextlive