- वर्ष 2014-15 के वंचित छात्रों को वर्ष 2015-17 की परीक्षा में मिल सकता है मौका

Meerut- सीसीएस यूनिवर्सिटी व संबंधित कॉलेजों में सत्र 2014-15 के कम हाजिरी वाले बीएड अभ्यर्थियों को भी परीक्षा में सम्मिलित होने का मौका इस बार दिया जा रहा है। यूनिवर्सिटी ने इसके लिए कॉलेजों को इनकी एक्सट्रा क्लासेज चलाकर उनके सर्टिफिकेट देकर एग्जाम में शामिल होने की अनुमति दी है। बीएड सत्र 2014-15 में बहुत से स्टूडेंट्स की उपस्थिति 75 प्रतिशत से कम रह गई थी, जिसकी वजह से उन्हें बीएड की मुख्य परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी गई। ऐसे वंचित स्टूडेंट्स की परीक्षा कराने के लिए यूनिवर्सिटी ने सभी कॉलेजों से कहा है कि वह अपने स्तर से छात्रों को सूचित कर उनकी अतिरिक्त कक्षाएं चलाकर उपस्थिति पूरी करें। उपस्थिति पत्र की प्रमाणित प्रति शपथ पत्र के साथ यूनिवर्सिटी के बीएड परीक्षा अनुभाग में उपलब्ध करा दें, जिससे उन सभी स्टूडेंट्स को बीएड सत्र 2015-17 की मुख्य परीक्षा में सम्मिलित करने का मौका दिया जा सके। बीएड सत्र 2015-17 की मुख्य परीक्षा जल्द ही कराई जाएगी।

एक मार्च को होगी परीक्षा

सीसीएस यूनिवर्सिटी की परंपरागत पाठ्यक्रमों की विषम सेमेस्टर दिसंबर 2015 की परीक्षा के अंतर्गत एलएलएम तृतीय सेमेस्टर की विषय कोड एल 3011 की परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। अब यह परीक्षा एक मार्च को कराई जाएगी। प्रिविलेज्ड क्लास डिवाइंस कोर्स का गलत प्रश्नपत्र आ गया गया था, जिसकी वजह से अभ्यर्थियों ने हंगामा करते हुए पेपर छोड़ दिया था। मेरठ कॉलेज में परीक्षा के दौरान हंगामा हुआ था।

प्री-पीएचडी कोर्स की परीक्षा की तैयारी शुरू

सीसीएस यूनिवर्सिटी व संबंधित कॉलेजों में संचालित विषयों में प्री-पीएचडी कोर्स वर्क की परीक्षा छह और 13 मार्च को 11 बजे से दो बजे के बीच कराई जाएगी। सर छोटूराम इंजीनिय¨रग इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनिय¨रग एंड टेक्नोलॉजी में परीक्षा होगी। परीक्षा के सफल संचालन के लिए यूनिवर्सिटी में तैयारी हो रही है।

Posted By: Inextlive