- सीसीएसयू में स्टूडेंट को सौंपी है जिम्मेदारी

- 20 फरवरी से सभी विभागों में चलेगा अभियान

Meerut । सीसीएसयू में अब स्टूडेंट्स को कोरोना वायरस के बारे में लोगों को जागरुक करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। यूनिवर्सिटी के हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन के स्टूडेंट को ये जिम्मेदारी निभानी है। इसके लिए विभाग में तैयारियां शुरु हो गई है। स्टूडेंट को सभी विभागों में जाकर सभी को इस वायरस के बारे में जानकारी देनी है, ताकि सभी में जागरुकता आ सके।

दस दिन का होगा अभियान

विभाग के सभी स्टूडेंट को 20 फरवरी से दस दिन तक सभी विभागों में जाकर विभिन्न तरह के सेमिनारों के माध्यम से, जागरुकता भाषण के माध्यम से एवं वायरल संबंधित सवाल जवाब कार्यक्रमों के माध्यम से सभी विभागों को जागरुक करना है। इसके बाद सभी जागरुक होने वाले स्टूडेंट्स से बाद में पूछना भी है कि वो इस बारे में कितना जाने है और उनके मन में कोई सवाल तो नहीं है। फिलहाल दस दिन के इस अभियान में यूनिवर्सिटी के ही सभी स्टूडेंट जागरुक होंगे। इसके बाद जागरुक होने के बाद सभी स्टूडेंट को उनके आसपास के गांव में जाकर जागरुकता कार्यक्रम करना है, ताकि सभी में इसके बारे में सही जानकारी पहुंच सके।

वायरस के बारे में बताएंगे

आखिर कोरोना वायरस क्या है, इससे कैसे बचा जा सकता है। किस तरह के बचाव के माध्यम से इस वायरल से दूर रहा जा सकता है। अगर किसी को ये हो जाए तो इसके इलाज के लिए कहां जाना चाहिए, सभी तरह की जानकारियां हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन के स्टूडेंट देंगे।

हमारा प्रयास है कि स्टूडेंट को हर लेटेस्ट अपडेट दी जाए, ताकि सभी समस्याओं से दूर रहा जाए और स्टूडेंट को जागरुक व अपडेट रखा जाए।

प्रो। वाई विमला, प्रोवीसी, सीसीएसयू

Posted By: Inextlive