छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स में चल रहे सब जूनियर नेशनल तीरंदाजी का तीसरा दिन मेजबान स्टील प्लांट्स स्पो‌र्ट्स बोर्ड (एसपीएसबी) और झारखंड के लिए मुश्किल भरा रहा। कंपाउंड और रिकर्व की व्यक्तिगत स्पद्र्धा में एसपीएसबी को पदक का दीदार नहीं हो सका, वहीं रिकर्व बालिका में प्राची सिंह ने रजत जीतकर झारखंड की इज्जत रख ली। बेस्ट ऑफ थ्री के व्यक्तिगत मुकाबले में झारखंड और एसपीएसबी के तीरंदाज दबाव को झेल नहीं पाए। कंपाउंड वर्ग के बालक वर्ग में एसएससीबी ने बाजी मारी।

पदक किया अपने नाम

व्यक्तिगत स्पद्र्धा में शुभम सेटे ने 684 अंक हासिल कर स्वर्ण पर कब्जा जमाया तथा 682 अंक हासिल कर मानस ज्योति चांगमई ने कांस्य अपने नाम किए। राजस्थान के तेजराज सिंह ने 683 अंक लेकर रजत पदक पर कब्जा जमाया। बालिका वर्ग में आंध्र प्रदेश की पी गीतिका लक्ष्मी ने 658 अंक हासिल कर स्वर्ण पर कब्जा जमाया। बालकों के टीम चैंपियनशिप में एसएससीबी, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और हरियाणा की टीम अंतिम चार में जगह बना ली है। बालिका वर्ग में महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगना और झारखंड की टीम सेमीफाइनल में स्थान बना चुकी है।

रिकर्व में भी पदक से रहे दूर

कंपाउंड की तरह रिकर्व में भी एसपीएसबी को पदक का दीदार नहीं हो पाया। बालक वर्ग में सर्विसेज स्पो‌र्ट्स कंट्रोल बोर्ड (एसएससीबी) के आगे किसी की नहीं चली। अतुल वर्मा ने 687 अंक लेकर स्वर्ण पर कब्जा जमाया, वहीं एन जेम्सन सिंह ने 679 अंक लेकर रजत व 675 अंक के साथ निशांत कुमावत ने कांस्य पदक जीता। बालिका वर्ग में 653 अंक लेकर तेलंगना के जी परिणिता पहले स्थान पर रहीं, वहीं 652 अंक लेकर झारखंड की प्राची सिंह ने रजत पदक अपने नाम किया। महाराष्ट्र की उन्नति राउत ने 651 अंक लेकर कांस्य पदक अपने नाम किया।

Posted By: Inextlive