- बड़ी बगिया के पास ट्रेन के सामने कूद कर युवक ने दी जान

- करेली में नवविवाहिता फांसी पर लटकी मिली, दहेज हत्या की रिपोर्ट

बड़ी बगिया के पास ट्रेन के सामने कूद कर युवक ने दी जान

- करेली में नवविवाहिता फांसी पर लटकी मिली, दहेज हत्या की रिपोर्ट

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: आखिर मौत ही क्यों हर प्रॉब्लम का सॉल्युशन नजर आती है। जिंदगी की अहमियत इतनी कम क्यों हो गई है। परिस्थितियों का सामना करने से इतना डर क्यों लगता है। सिटी में वेडनेसडे को सुसाइड के दो केस सामने आपने पर सोसाइटी के सामने यही सवाल खड़े हो गए। युवक डिप्रेशन का शिकार था तो नवविवाहिता ससुरालियों से पीडि़त थी। लेकिन दोनों का फैसला एक थासुसाइड। काश ये परेशानी से फाइट करते। काश ये जिंदगी की अहमियत समझ पाते। ये भी समझ पाते कि जिस जिंदगी को खत्म कर रहे हैं वो जिंदगी न मिलेगी दोबारा।

ट्रेन के सामने लगा दी छलांग

ख्ख् साल का धनराज बड़ी बगिया कर्नलगंज एरिया में रहता था। मां-बाप के देहांत के बाद उसकी कुछ आदतें भी बिगड़ गई। मोहल्ले वालों की माने तो वह नशे का आदी हो गया था। पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे उसके रिश्तेदारों ने बताया कि सुबह वह रेलवे लाइन पर किसी ट्रेन के सामने कूद गया था। जिससे ट्रेन की चपेट में आने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने उसकी पहचान की और बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

भाग निकले ससुराल वाले

सिविल लाइंस एल्गिन रोड के रहने वाले अशोक कुमार प्राइवेट जॉब करते हैं। उन्होंने म् फरवरी को अपनी बेटी हर्षी उर्फ अन्नी(ख्ख्) की शादी करेली करेलाबाग एरिया के रहने वाले महेन्द्र के साथ की थी। मंगलवार की रात में अशोक को पता चला कि उनकी बेटी की हत्या कर दी गई है। वह करेला बाग पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। ससुराल वालों ने बताया था कि हर्षी ने रात में फांसी लगा ली थी। जबकि अशोक का कहना था कि दहेज के लिए उनकी बेटी को मार डाला गया। हत्या के बाद फांसी पर टांग दिया गया। इस घटना के बाद वहां पर जमकर हंगामा भी हुआ। करेली पुलिस ने बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। करेली इंस्पेक्टर ने बताया कि दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज हो गई है। हर्षी के पति को कस्टडी में लेकर पूछताछ की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

Posted By: Inextlive