-तहसील में चल रहे धरने को धार देने पहुंचे रालेाद कार्यकर्ता

Meerut : किसान उत्थान मोर्चा के बैनर तले गन्ना का एकमुश्त भुगतान को लेकर चल रहा बेमियादी धरना मंगलवार को भी जारी रहा। रालोद जिलाध्यक्ष ने तहसील पहुंचकर किसानों के धरने को समर्थन दिया। मवाना चीनी मिल पर किसानों द्वारा डाले गए गन्ने के करोड़ों रुपये बकाया है। ब्याज सहित एकमुश्त भुगतान की मांग को लेकर चल रहे धरने को दो वर्ष होने को हैं, लेकिन भुगतान चुकता नहीं हुआ है।

चल रहा है धरना

मोर्चा अध्यक्ष शौकीन गुर्जर ने कहा कि योजनाबद्ध तरीके से उनका संगठन किसानों के हक की लड़ाई लड़ रहे हैं। आंदोलन को दो वर्ष होने को हैं लेकिन कुछ किसान विरोधी ताकत हमारे आंदोलन को कुचलना चाहती हैं। उनकी योजना को हम सफल नहीं होने देंगे। मंगलवार को रालोद जिलाध्यक्ष चौ.यशवीर सिंह अपने कार्यकर्ताओं के साथ किसानों के धरने में शामिल हुए। धरने का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि गन्ना भुगतान को लेकर चल रहे आंदोलन में रालोद किसानों के साथ है। किसानों के हक की लड़ाई में रालोद पूरी तरह साथ रहेगा। जिलाध्यक्ष के साथ मंडल अध्यक्ष भोपाल गुर्जर, बिजेंद्र भाटी, राजकुमार त्यागी, बिजेंद्र गौड़ आदि ने भी धरने को समर्थन दिया।

थाने का घेराव की चेतावनी

पूर्व विधायक गोपाल काली ने कहा कि मिल मालिक की गिरफ्तारी के लिए शीघ्र मवाना थाने का घेराव किया जाएगा और आवश्यकता पड़ी तो थाने पर धरना दिया जाएगा। कालूराम ने कहा कि मिल मालिक पिछले तीन साल से किसानों का शोषण कर रहे आ रहे हैं। इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। अबकी बार भुगतान की लड़ाई आरपार की होगी। धरने पर चौधरी सरताज, ठाकुर कटार सिंह, ठाकुर वीरेंद्र सिंह, राजवीर नागर, ऋषिपाल, जयनारायण त्यागी, नरेश, सुरेंद्र कुमार, परमजीत, नवनीत चौहान आदि थे।

Posted By: Inextlive