ईरान में पुलिस मुख्यालय के बाहर आत्मघाती हमला चार की मौत और कई घायल

2018-12-06T16:36:57Z

ईरान के चाबहार में गुरुवार को पुलिस मुख्यालय के बाहर आत्मघाती हमला किया गया। इस हमले में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई है।

तेहरान (एएफपी)। ईरान के चाबहार प्रांत में गुरुवार को पुलिस मुख्यालय के बाहर आत्मघाती हमला हुआ। वहां के गवर्नर रहमदेल बामेरी ने बताया कि सुबह हुई कार बमबारी के बाद कम से कम चार लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल भी हुए हैं। उन्होंने बताया कि विस्फोट बहुत जोरदार था, इसके चलते कई इमारतों का गिलास टूट गया। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बामेरी ने यह भी कहा कि इस हमले में नजदीकी दुकानदार और स्थानीय नागरिक भी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, घायलों में महिलाएं और बच्चें भी शामिल हैं।  बता दें कि चाबहार पाकिस्तान सीमा से 100 किलोमीटर (60 मील) पश्चिम में सिस्तान-बलुचिस्तान प्रांत में स्थित है।
हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली
पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। हालांकि, अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। बता दें कि चाबहार में सुन्नी मुस्लिम की संख्या अधिक है और वे आये दिन बॉर्डर को लेकर पाकिस्तान स्थित बलुची अलगाववादियों और जिहादियों के साथ लड़ाई करते हैं। गौरतलब है कि मई 2016 में भारत, ईरान और अफगानिस्तान ने मिलकर एक समझौते पर हस्तक्षर किए थे, जिसके तहत चाबहार बंदरगाह का तीनों देश इस्तेमाल कर करते हैं। भारत ईरान में चाबहार पोर्ट के जरिए इस पूरे इलाके में चीन-पाक के खिलाफ एक मानोवैज्ञानिक बढ़त बना चुका है। पाकिस्तान को बाईपास करते हुए चाबहार पोर्ट पहुंचना भारत के लिए रणनीतिक और राजनीतिक जीत है।

अमेरिकी विदेश मंत्री के बयान पर ईरान का दो टूक, देश को बचाने के लिए जारी रहेंगे परमाणु परिक्षण

ट्रंप के व्यंग में छुपी चेतावनी: प्रतिबंध के बाद र्इरान से तेल खरीदने वालों का रखेंगे खास ख्याल


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.