-सूदखोर रिटायर्ड दरोगा से परेशान होकर किया सुसाइड

-फर्नीचर कारोबारी की मौत के बाद पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

बरेली: सूदखोर रिटायर्ड दरोगा और उसके भाई से परेशान होकर एक फर्नीचर कारोबारी सल्फाज खाकर एसएसपी ऑफिस पहुंच गया। एसएसपी के सामने जब कारोबारी की हालत बिगड़ने लगी तो पुलिस ने उसे इलाज के लिए सिविल लाइंस के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया, जहां देर शाम उसकी मौत हो गई। कारोबारी की मौत के बाद रिटायर्ड दरोगा और उसका भाई फरार हो गया। मृतक के बेटे ने रिटायर्ड दरोगा और उसके भाई के खिलाफ सुभाषनगर थाने में हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। देर रात पुलिस ने आरोपित रिटायर्ड दरोगा और उसके भाई को अरेस्ट कर लिया।

दो लाख रुपए लिए थे उधार

बीडीए कॉलोनी करगैना निवासी हरिप्रसाद मीना (65) शहर की एक फर्म में फर्नीचर की ठेकेदारी करते थे। कुछ साल पहले उसने अपनी दुकान खोल ली थी। हरिप्रसाद के बेटे संजय मीना ने बताया कि नए कारोबार में उसके पिता को अचानक घाटा हो गया। जिस वजह से उसके पिता ने पड़ोस में रहने वाले रिटायर्ड दरोगा अशोक कुमार सक्सेना और उसके भाई राजीव सक्सेना से करीब दो लाख रुपए ब्याज पर लिए थे। इसके एवज में रिटायर्ड दरोगा और उसके भाई ने उनका मकान जबरन गिरवी करवा लिया था।

चार लाख रुपए वसूल कर चुका था

संजय मीना ने बताया कि अशोक कुमार सक्सेना और राजीव सक्सेना उसके पिता से ब्याज के रूप में चार लाख रुपए वसूल कर चुके थे। इसके बावजूद आरोपी उसके पिता ने और रकम की डिमांड कर रहे थे। जब उसके पिता ने और रुपए देने में असमर्थता जताई। तब आरोपी उसके पिता को जान से मारने की धमकी देते थे। जिस वजह से उसके पिता तनाव में रहते थे।

कचहरी के लिए निकला था हरिप्रसाद

बेटे संजय मीना ने बताया कि वेडनसेड को उसके पिता घर से कचहरी जाने की बात कहकर घर से निकले थे, लेकिन वह कचहरी न पहुंचकर सल्फाज लेकर एसएसपी आफिस पहुंच गए और वहां जाकर सल्फाज खा लिया।

इंस्पेक्टर पीडि़त को थाने से भगाया

मृतक के बेटे ने बताया उसके पिता ने आरोपियों के खिलाफ थाने में तहरीर दी थी। लेकिन पुलिस ने कार्रवाई करने की बजाए उसके पिता को थाने से भगा दिया था। इंस्पेक्टर सुभाषनगर हरिश्चंद्र जोशी ने बताया कि तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपियों पर केस दर्ज कर दोनों को अरेस्ट कर लिया है।

वर्जन

पुलिस ने रिटायर्ड दरोगा और उसके भाई पर केस दर्ज कर लिया है। इंस्पेक्टर सुभाषनगर को आरोपियों की गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं।

शैलेश कुमार पाण्डेय, एसएसपी

Posted By: Inextlive