फतेहपुर में तैनात दरोगा के खिलाफ बढ़ाई गई पांच धाराएं, दो दिन से है गैरहाजिर

PRAYAGRAJ: एन वक्त पर फेसबुक फ्रेंड से शादी से इंकार करके फंसे दरोगा कालिका सिंह की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. प्राथमिक जांच के बाद पुलिस ने उन पर पांच और धाराएं बढ़ा दी हैं. शनिवार को उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की एक टीम फतेहपुर पहुंच गयी. यहां पता चला कि वह दो दिन से गैरहाजिर चल रहे हैं. उसका मोबाइल भी बंद हैं.

सुसाइट नोट में संबंध की दास्तान

बता दें कि झूंसी में रहने वाले दरोगा की शादी प्रिंसू नामक युवती के साथ तय हुई थी. सात को तिलक और 12 को शादी की तिथि मुकर्रर थी. दो दिन पहले दरोगा ने अचानक शादी से इंकार कर दिया तो गुरुवार की रात प्रिंसू अपने परिजनों के साथ उसके घर रिश्ता तोड़ने का कारण जानने पहुंच गई थी. आरोप है कि यहां परिवार के लोगों के साथ बुरा बर्ताव देखकर उसने जहरीला पदार्थ खा लिया. अस्पताल में उसकी मौत हो गयी. इस मामले में मृतका के पिता भरत सिंह ने झूंसी थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी है. घटना की जांच में जुटी झूंसी पुलिस को प्रिंसू सिंह (24) सुसाइड नोट मिला. इसमें उसने कालिका के बीच सम्बंधों की पूरी कहानी बयां की है. पूछताछ में कई अन्य बातें भी पता चलीं. इस पर पुलिस ने आरोपित दरोगा कालिका प्रताप सिंह के खिलाफ पांच धाराएं 306 दुष्प्रेरण के लिए प्रेरित करना, 406 दहेज लेना, 120-बी आपराधिक षडयंत्र रचना, 376 झांसा देकर रेप करना व 67 आईटी एक्ट बढ़ा दी है. पुलिस के मुताबिक पहले आरोपित दरोगा के खिलाफ 420, 3/4 डीपी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया था.

आरोपित दरोगा कालिका के खिलाफ दर्ज मुकदमें में पांच धाराएं और बढ़ा दी गई हैं. उसकी गिरफ्तारी के लिए टीम फतेहपुर भेजी गई है. पता चला है कि वह दो दिन से गैर हाजिर चल रहा है. टीम उसकी तलाश कर रही है.

-नरेंद्र कुमार सिंह,

एसपी गंगापार

Posted By: Vijay Pandey