प्यार में असफल पे्रमी युगल ने कुएं में लगाई छलांग, प्रेमिका की मौत

सरायममरेज में युवती ने खुद को आग के हवाले करके दे दी जान

ALLAHABAD: प्यार कहते हैं कि इश्क पर किसी का जोर नहीं चलता। प्यार करने वाले वही करते हैं जो उन्हें कबूल होता है। ऐसे में अगर समाज बंदिशें खड़ी कर देता है तो कोई न कोई अनहोनी सामने आ जाती है। मोहब्बत की दो ताजा कहानियों में भी ऐसी ही अनहोनी सामने आयी है। मोहब्बत में नाकामी मिलने पर दो जानें फना हो गई।

चचेरे भाई से मोहब्बत

सराय ममरेज थाना क्षेत्र के सेवना की 19 वषीर्या मीना चचेरे भाई रमेश (दोनों परिवर्तित नाम) से मोहब्बत कर बैठी थी। दोनों का प्यार समाज के सामने आया तो हंगामा मच गया। प्यार में अड़चन को देखते हुए दोनों कुछ दिन घर से भाग निकले थे। लेकिन परिजनों के समझाने के बाद दोनों घर वापस लौट आए। इसी बीच 24 अप्रैल को मीना के घर वालों ने दूसरी जगह उसकी सगाई कर दी और मई में बेटी की शादी करने की तैयारी बनाने लगे। बुधवार को मीना के प्रेमी की भी सगाई दूसरी लड़की के साथ हो गई। यह बात मीना को नागवार गुजरी। वह सुधबुध खो बैठी। कमरे में जा कर खुद के ऊपर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा लिया। इससे पहले कि उसे बचाया जाता उसकी मौत हो चुकी थी। मामले में मीना के परिजनों ने प्रेमी पर आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है।

कुएं में लगा दी छलांग

उधर प्रतापगढ़ जिले के लालगंज कोतवाली क्षेत्र रायपुरतियाई गांव की किशोरी व सलेम भदारी निवासी रिश्तेदार में प्रेम प्रसंग था। घर वाले प्रेम में बाधा बने तो दोनों ने रायपुरपिताई स्थित पुराने कुएं में छलांग लगा दी। किशोरी को नहीं बचाया जा सका। प्रेमी जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहा है। ग्राम प्रधान ओमप्रकाश सरोज ने पंचायत नामा बनाकर गांव में ही घंटे भर के अंदर किशोरी के शव का अंतिम संस्कार करवा दिया। हालांकि मामले में किशोरी के परिजन अपनी बेटी को मानसिक रूप से विक्षिप्त बता रहे हैं।

Posted By: Inextlive