क्षुब्ध रिटायर्ड कर्मचारी ने घर में फांसी लगा कर की खुदकुशी

ALLAHABAD: बीमारी और घरेलू कलह से तंग रिटायर्ड कर्मचारी सुरेशचंद्र ने फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

बीमारी को लेकर होता था विवाद

धूमनगंज थाना क्षेत्र के भोला का पुरवा मोहल्ला निवासी सुरेशचंद्र आगरा के कमिश्नर कार्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी थे। नौकरी से रिटायर होने के बाद वह पत्‍‌नी सुमित्रा, बेटे नागेन्द्र और बेटियों के साथ घर पर रहते थे। बताते हैं कि कुछ माह से उनकी तबीयत काफी खराब थी। इसे लेकर परिवार में अक्सर विवाद होता था। इस विवाद से वे काफी क्षुब्ध थे। रविवार की सुबह घर के दूसरे मंजिल पर कमरे में नायलोन की रस्सी से फांसी का फंदा बना कर छत के चुल्ले में बांध कर फांसी लगा लिया। बाद में उनके नहीं दिखने पर परिवार वालों ने खोजना प्रारंभ किया तो उनका शव फांसी के फंदे से लटकता मिला। यह देख परिवार में रोना पीटना मचा तो आसपास के लोग जुट गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव को नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

कमरे में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। परिजन बता रहे हैं कि वह काफी समय से बीमार थे। बीमारी को लेकर आए दिन घर में किचकिच होती थी। इससे व्यथित रहते थे। सुसाइड की वजह बीमारी और पारिवारिक कलह हो सकती है। अन्य बिंदुओं पर भी नजर रखी जा रही है।

एसके द्विवेदी, इंस्पेक्टर, धूमनगंज

Posted By: Inextlive