-भुक्तभोगी महिला के पति ने सदर थाना में दर्ज कराई कंप्लेन, पुलिस कर रही छानबीन

-कमिटी चलाने के क्रम में रुपए को लेकर हुआ था विवाद

RANCHI : सदर थाना में संगीता देवी नाम की एक महिला के खिलाफ एक महिला के हाथ का नस काटने और रुपए छीन लेने का मामला दर्ज हुआ है। भुक्तभोगी गुडि़या के पिता रामकुमार सिंह ने यह शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

यह है मामला

ऑटो एसोसिएशन के महासचिव रामकुमार सिंह ने सदर थाना पुलिस को बताया कि संगीता न्यू एरिया रामनगर में कमिटी खिलाती है। इस खेल में वह महिलाओं से एकमुश्त राशि जमा लेती है। हर महीने लॉटरी में जिसका नाम निकलता है, उसे रुपए देने का काम गुडि़या करती है। ऐसे में कमिटी की लॉटरी में एक महिला का 30 हजार निकला। संगीता ने गुडि़या से रुपए देने को कहा, लेकिन उसने इंकार कर दिया। ऐसे में बुधवार को संगीता अपने पति और बेटे को लेकर गुडि़या के घर आई और 70 हजार रुपए जबरन लेने के बाद हमला कर उसके हाथ का नस भी काट दिया।

चिटफंड कंपनियों के फर्जीवाड़े की क्यों नहीं हो सीबीआई जांच

चिटफंड कंपनियों द्वारा अधिक ब्याज देने का सब्जबाग दिखाकर लोगों की गाढ़ी कमा लूटने की सीबीआई जांच और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने केंद्र, राज्य सरकार, आरबीआइ, सेबी, सीबीआई तथा आयकर विभाग को नोटिस जारी किया है। गुरुवार को अब्दुल खबीर और अन्य की पीआईएल पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति डीएन पटेल और न्यायमूर्ति पी पटनायक की खंडपीठ ने इन्हें शपथ पत्र दाखिल कर जवाब देने को कहा है। इस दौरान अदालत को बताया गया कि अकेले पाकुड़ जिले में दस से अधिक कंपनियों ने इस प्रकार की ठगी की है, हालांकि ऐसी करामातों से पूरा राज्य प्रभावित है। कोर्ट ने ऐसी सभी कंपनियों को भी प्रतिवादी बनाने का आदेश दिया। अगली सुनवाई पांच मई को होगी।

Posted By: Inextlive