RANCHI: सिटी के कॉलेजों में गर्मी की छुट्टियां हो रही हैं। इसे लेकर स्टूडेंट्स एक तरफ खुश हैं तो बहुत ऐसे स्टूडेंट्स भी हैं जिनके लिए गर्मी की छुट्टियों में भी राहत नहीं मिलेगी। क्योंकि उन्हें प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी करनी हैं। करीब एक महीने तक होने वाली छुट्टियों में स्टूडेंट्स ने प्लान भी बना रखा है कि उन्हें ये समर वेकेशन कहां और किस तरीके से बिताने हैं। कई स्टूडेंट्स गु्रप बनाकर हिल स्टेशन की प्लानिंग कर रहे हैं, तो कई समर वेकेशन में एक्स्ट्रा कोर्सेज की योजना बना रहे हैं।

घर जाने की भी है तैयारी

विभिन्न शहरों से राजधानी के कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए गर्मियों की छुट्टियां लॉटरी लगने जैसी है, क्योंकि इन छुट्टियों में अपने खास मित्रजनों से उन्हें मिलने का पर्याप्त अवसर मिलेगा। साथ ही गर्मी का आंनद अपने गांव के खेत-खलिहानों में ले सकेंगे। बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स ने बसों और ट्रेनों में पहले से ही अपने टिकट घर जाने के लिए बुकिंग करा लिये हैं। यही वजह है कि गर्मियों की छुट्टियों में बसों और ट्रेनों में ज्यादा भीड़ हो चली है।

शॉट टर्म कोर्स की तैयारी भी

कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों ने समर वेकेशन के दौरान कई शॅार्ट टर्म कोर्स भी कर ली है। कोई पेंटिंग तो कोई स्वीमिंग सिखकर टाइम स्पेंड करना चाहते हैं। इसके साथ ही स्पीकिंग कोर्स, शॉट हैंड राइटिंग आदि की कक्षाएं भी करने की तैयारी कर रहे हैं।

Posted By: Inextlive