विनायक सिटी मॉल के पार्किंग से संडे की शाम चोरी हो गई बाइक

-सीसीटीवी फुटेज में बाइक ले जाते हुए नजर आ रहे हैं चोर

-फिर भी पुलिस दर्ज नहीं कर रही है पीडि़त की एफआईआर

ALLAHABAD: रोड साइड कार व बाइक पार्क करने पर ट्रैफिक पुलिस डंडा पटकने के साथ चालान करती है। चोरी की आशंका रहती है, इसलिए लोग पार्किंग में जाते हैं। लेकिन अब पार्किंग में भी बाइक सुरक्षित नहीं है। रविवार की शाम विनायक सिटी सेंटर की पार्किंग में खड़ी अपाचे बाइक चोरों ने पार्किंग स्टाफ की आंखों के सामने से उड़ा दिया। बाइक पार्क करने वाले युवक ने जब सिविल लाइंस थाने में बाइक चोरी का मुकदमा दर्ज कराना चाहा तो पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने से ही मना कर दिया। जबकि बाइक चुरा कर ले जा रहे युवकों का चेहरा सीसीटीवी में साफ नजर आ रहा है।

बाइक खड़ी कर गए मूवी देखने

अखाड़ा मान खान चौक निवासी गोपाल जी सोनी के पुत्र रजत सोनी रविवार की शाम मूवी देखने के लिए विनायक सिटी मॉल पहुंचे। उन्होंने मॉल के बेसमेंट में बाइक अपाचे यूपी 70 बीएम 7087 पार्क की। बाइक पार्क करने के बाद टिकट लेकर मूवी देखने चले गए। रात करीब नौ बजे के बाद रजत मूवी देख कर वापस लौटे तो बाइक नहीं थी। जब पार्किंग में कहीं भी बाइक नहीं दिखी तो रजत ने पार्किंग स्टाफ से पूछताछ की, लेकिन उन्होंने भी कुछ बताने से इंकार कर दिया। तब रजत के साथ आए लोगों ने वहां हो हल्ला शुरू किया और पार्किंग स्टाफ से सीसीटीवी फुटेज दिखाने की मांग की। पहले तो उन्होंने फुटेज दिखाने में आनाकानी की, लेकिन दबाव बढ़ा तो फुटेज दिखाने को राजी हुए।

पेंटालून का कर्मचारी बन बाइक उड़ाई

फुटेज में बाइक लेकर जाने वाले युवकों का चेहरा साफ नजर आया। दिखा कि आठ बजे के बाद तीन युवक पार्किंग में पहुंचे। उन्होंने पार्किंग में खड़े स्टॉफ से बातचीत की और इसके बाद एक युवक अपाचे बाइक लेकर आया। फिर बाइक पर तीनों सवार होकर निकल गए। पार्किंग स्टॉफ ने बताया कि साढ़े आठ बजे के करीब तीन युवक बी-2 पार्किंग में पहुंचे और इधर-उधर टहलने लगे। पूछताछ पर उन्होंने खुद को पेंटालून का स्टाफ बताया। गाड़ी की पर्ची मांगने पर कहा कि हमारी गाड़ी की पर्ची नहीं कटती है और बाइक लेकर चले गए।

पुलिस ने थाने से लौटा दिया

पार्किंग स्टाफ की लापरवाही से बाइक चोरी होने के बाद रजत परिजनों के साथ सिविल लाइंस थाने पहुंचा। वहां उसने मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी। पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने से मना कर दिया। सबूत होने के बाद भी पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज न करने पर रजत ने ऑनलाइन मुकदमा दर्ज कराया।

Posted By: Inextlive