जौनपुर के दल सिगार दीक्षित को मारने के लिए दो लाख 51 हजार में लिया था ठेका

पांचों बदमाशों के पास से अवैध असलहों के साथ कई कारतूस हुए बरामद

ALLAHABAD: एसटीएफ ने रविवार को दुबेपुर वरुणा नदी के पास से पांच सुपारी किलर को गिरफ्तार किया। इनके पास से एक पिस्टल व दो पंद्रह बोर तमंचे के साथ कई कारतूस बरामद हुए। पूछताछ में पांचों ने बताया कि उन्होंने इस समय दो लाख 51 हजार में जौनपुर के एक युवक के हत्या की सुपारी ली थी।

जेल में ली सुपारी

पकड़े गए सुपारी किलर में सुरेश चन्द्र दीक्षित आशापुर जिला जौनपुर, शैलेश दुबे कोछिया जिला भदोही, नीलकमल कुमार बादगांव जिला जौनपुर, लाल साहब यादव हरीपुर सराय ममरेज, तबदील हसन सहतापुर जिला जौनपुर शामिल हैं। एसटीएफ की पूछताछ में लाल साहब यादव ने बताया कि जौनपुर जेल में बंद सुधाकर दीक्षित ने मोनू सिंह से आशापुर गांव के दल सिगार दीक्षित को मारने की बात की। मोनू इस समय खुद भी जेल में है, इसलिए उसने इनके गिरोह से संपर्क किया। बात दो लाख इक्यावन हजार रुपए में तय हुई।

चुनावी विवाद में दी सुपारी

लाल साहब ने बताया कि 2015 दिसम्बर में दुबेश दीक्षित का अपहरण कर हत्या की गयी थी। दल सिगार ने सुधाकर दीक्षित समेत छह लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। दोनों पक्षों में ग्राम प्रधान के चुनाव को लेकर रंजिश चली आ रही है। दल सिगार हत्या का गवाह है। उसी की वजह से सुधाकर की जमानत नहीं हो पा रही।

Posted By: Inextlive