RANCHIट्ठ : रांची जिला क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में रांची डिस्ट्रिक्ट सुपर डिवीजन क्रिकेट लीग के ओपनिंग मैच में मेकॉन क्लब ने यूनिक क्रिकेट क्लब पर 9 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। सोमवार को हुए इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए यूनिक क्लब ने सभी विकेट खोकर 81 रन बनाए, जिसे मेकॉन की टीम ने महज 8.4 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस मौके पर जेएससीए के प्रेसिडेंट अमिताभ चौधरी मौजूद थे।

जयपाल सिंह सेंटर, हातमा और कीर्ति युवा संगठन जीते

जेडी मेमोरियल लेग क्रिकेट में सोमवार को तीन मैच खेले गए। पहले मैच में जयपाल सिंह सेंटर ने पहले बैटिंग करते हुए नौ विकेट पर 141 रन बनाए। इसके जवाब में किलर विंग्स वॉरियर की पूरी टीम 75 रन पर ही सिमट गई। दूसरे मैच में हातमा के सात विकेट पर बनाए गए 218 रनों के जवाब में इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल की टीम 40 रन पर ही ढेर हो गई। तीसरे मैच में जेडी मेमोरियल पर कीर्ति युवा संगठन ने पांच विकेट से जीत दर्ज की।

शुरू हुआ लेवल ए कोचेज कोर्स

झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) की ओर से लेवल ए कोचेज कोर्स का आयोजन किया जा रहा है। मंडे से रांची स्थित जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में इसकी शुरुआत हुई। 13 दिसंबर तक चलने वाले इस कोचेज कोर्स में 30 कैंडिडेट्स शामिल हो रहे हैं। कोर्स को लेकर सभी में उत्साह है।

लेवल ए के लिए आयोजित होने वाले कोचेज कोर्स में शामिल कैंडिडेट्स में से पांच सिटी के हैं। इनमें भाष्कर रॉय, अमित विश्वास, अंजन कुमार नंदी, प्रकाश शाही व बासुदेव चक्रवर्ती शामिल हैं। इसके अलावा सरायकेला-खरसांवा के राजीव कुमार सिंह, रांची के शशिभूषण चौबे और मो। ओजैर शामिल हैं।

ब्राउन बेल्ट कराटे ग्रेडिंग परीक्षा 14 को

जापान कराटे एसोसिएशन ऑफ इंडिया झारांड के तत्वावधान में पश्चिम सिंहाूम चाईबासा के मुय कराटे प्रशिक्षण केंद्र संत जेवियर्स कल्याण केंद्र वेल्फर सेंटर में ब्राउन बेल्ट ग्रेडिंग परीक्षा 14 दिसंबर को प्रात: 7 से दोपहर 1 बजे तक आयोजित की जाएगी। कराटे ग्रेडिंग परीक्षा में झींकपानी एवं चाईबासा के विािन्न केंद्रों तथा स्कूलों के कराटेकार ाग लेंगे। कराटे ग्रेडिंग परीक्षा में मुय रूप से किहोन, काता, कुमीते की परीक्षा के साथ-साथ मौािक परीक्षा ाी ली जाएगी। यह ग्रेडिंग परीक्षा झारांड के मुय कराटे प्रशिक्षक सह परीक्षक सेंपाई पंकज कुमार सिंह के द्वारा संचालित की जाएगी। इसमें सेंपाई उमेश चंद्र सिंकू एवं सेंपाई रवि मछुआ सहयोग प्रदान करेंगे।

Posted By: Inextlive