महीनों से रोड पर बह रहा पीने का पानी

2019-02-03T06:00:58Z

RANCHI: पिस्का मोड़ स्थित लक्ष्मी नगर के पास महीनों से पानी की पाइपलाइन फटी हुई है। हर दिन हजारों लीटर पीने का पानी बर्बाद हो रहा है। स्थिति इतनी दयनीय हो गई है कि वाटरलॉगिंग के कारण जहां सड़क पर लोगों का चलना मुश्किल हो गया है। वहीं सड़क भी खराब होती जा रही है। हर आने-जाने वाला व्यक्ति लोगों को कोस रहा है कि आसपास रहने वाले कैसे लोग हैं, जो एक फटी हुई पाइपलाइन तक मरम्मत नहीं करवा पा रहे हैं। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि कंप्लेन के बावजूद यहां कोई सुनने वाला नहीं है। ऐसे में अब पब्लिक भी फिल्म गली ब्वॉय का गाना अपना टाइम आएगा?गुनगुनाने लगी है।

घर से निकलना मुश्किल

पाइप फटने के कारण लगातार पानी बह रहा है। वहीं पानी के कारण नाली भी ओवर फ्लो हो रही है। इस वजह से निचले इलाकों में लोगों का घर से निकलना भी मुश्किल हो रहा है। इसके बावजूद न तो लोगों की परेशानी पार्षद को दिख रही है और न ही नगर निगम के अधिकारियों को पानी की बर्बादी से कोई लेना है।

लगता ही नहीं है कि हमलोग राजधानी में रह रहे हैं। ऐसी स्थिति तो स्लम इलाकों में भी नहीं होती। लगातार पानी की बर्बादी हो रही है। वहीं नाली का पानी घरों के बाहर बहने से सांस लेना भी दूभर है।

अदिती

जिस जगह पर पानी का लीकेज और नाली की सफाई नहीं कराई जा सकती है वहां स्मार्ट सिटी की उम्मीद कैसे की जा सकती है। मंत्री से लेकर तमाम अधिकारी भी यहीं रहते हैं। इसके बावजूद लोगों की समस्या का समाधान नहीं होता।

रोशन मिश्रा

बूंद-बूंद पानी के लिए लोग तरस रहे हैं। लेकिन यहां तो हजारों लीटर पानी बेकार में बह रहा है। इस वजह से रोड पर चलना मुश्किल है। आखिर निचले इलाकों में रहने वाले लोग कहां जाएंगे।

संतोष कुमार साहू

हमारे आसपास में स्थिति ऐसी है कि बदबू के कारण सांस लेना भी मुश्किल हो गया है। मंत्री और डिप्टी मेयर ने यहां पर नाला का निर्माण कराने को कहा था। लेकिन न तो आजतक नाली बनी और न ही लीकेज को दुरुस्त कराया गया।

आकाश कुमार


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.