-सुबह टपकेश्वर मंदिए गए हरीश

- राज्य कल्याण को लेकर की कामना

DEHRADUN: निवर्तमान मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अपने जन्मदिन को अपने समर्थकों के साथ सादगी से मनाया। हालांकि उन्हें और उनके समर्थकों को उम्मीद थी कि सुप्रीम कोर्ट उनके पक्ष में कोई फैसला सुना सकते हैं। जिनको उनके समर्थक बतौर गिफ्ट जश्न के तौर पर मानने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन सुनवाई फ् मई तक टल गई। इधर, हरीश रावत सुबह अपने जन्म दिन पर टपकेश्वर महादेव मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने प्रदेश के कल्याण व चारधाम यात्रा के निर्विध्न संपन्न होने और राज्य में आपदा की पुनरावृत्ति न होने की कामना को लेकर मत्था टेका।

मायूस दिखे कांग्रेसी

बुधवार को कांग्रेस कार्यकर्ता दिनभर पसोपेश में रहे। एक ओर उन्हें उत्तराखण्ड में राष्ट्रपति शासन के मसले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार था, तो दूसरी ओर वे अपने नेता हरीश रावत कर बर्थ-डे सेलिब्रेट करने को उत्सुक थे। समर्थकों को विश्वास था कि सुप्रीम कोर्ट से समय रहते राष्ट्रपति शासन हटाये जाने का निर्णय आए तो वे जश्न के साथ अपने नेता का जन्मदिन मनाएं। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अदालत का फैसला आने में देरी होती देख उनके समर्थकों ने केक काटने की औपचारिकता शुरू कर दी। इस बीच जैसे ही सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई के बाद ख्9 अप्रैल को फ्लोर टेस्ट भी नहीं होगा और मामले की अगली सुनवाई फ् मई को होगी, पर निर्णय आया तो कांग्रेसियों में मायूसी छा गई। इस मौके पर हरीश रावत ने कहा कि 'मैं ईश्वर से यह प्रार्थना करता हूं कि हर वक्त आप लोगों के सहयोग से राज्य की जनता की सेवा करता रहूं। मैं किसी भी रुप में रहूं, लेकिन राज्य के विकास को दिशा देने के अपने कार्यक्रम से पीछे नहीं रहूंगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं को कांग्रेस को मजबूत करने का आह्वान किया।

नेता पहुंच बधाई देने

बीजापुर गेस्ट हाउस में हरीश रावत को बधाई देने पहुंचने वालों में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, निवर्तमान कैबिनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल, विधायक राजेन्द्र भंडारी, जीतराम, गणेश गोदियाल, डॉ। अनूसुईया प्रसाद मैखूरी, सुंदर लाल मंद्रवाल, खुशाल सिंह अधिकारी जिला पंचायत अध्यक्ष चंपावत आदि शाि1मल रहे।

दीर्घायु की कामना की

हरीश रावत के म्9वें जन्म दिन को राष्ट्रीय राजीव गांधी सेना ने पंचायती धर्मशाला में उनकी सुख-समृद्धि के लिए हवन कर केक काटा। कांग्रेस नेता सुशील राठी के नेतृत्व में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने हरीश रावत की दीर्घायु की कामनाएं की। इस दौरान पार्षद विकास चौहान, रुबी चौधरी, मिथलेश देवी, मालती देवी, कुलदीप मलिक, मोहसीन सिद्धिकी आदि शामिल रहे।

ख्0क्7 में सत्ता तक पहुंचेगी कांग्रेस

हरीश रावत के जन्म दिन पर प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने बीजापुर गेस्ट हाउस पहुंचकर गुलदस्ता भेंट कर बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। विश्वास जताया कि हरीश रावत के नेतृत्व में कांग्रेस मजबूत होगी और ख्0क्7 के विस चुनाव में फिर से सत्ता तक पहुंचेगी।

Posted By: Inextlive