सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को अयोध्या में विवादित राम जन्मभूमि मामले की सुनवाई शुरू हुई

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि ने शुरू कराया हनुमान चालीसा का पाठ

ALLAHABAD: सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को अयोध्या में विवादित राम जन्मभूमि मामले की सुनवाई शुरू हुई तो इलाहाबाद में संत-महात्माओं ने मंदिर निर्माण का रास्ता प्रशस्त होने की कामना से विशेष पूजा की। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि की अगुवाई में बंधवा स्थित बड़े हनुमान मंदिर परिसर में मंत्रोच्चार और शंखनाद के बीच सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा का पाठ किया गया।

लगाए जयकारे व किया हवन

मंदिर परिसर में विशेष पूजा के लिए हवन कुंड बनाया गया था। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि व योग गुरु आनंद गिरि की देखरेख में संस्कृत वेद विद्यालय के विद्यार्थियों ने जैसे ही 'जय हनुमान ज्ञान गुन सागर' का पाठ शुरू किया, परिसर में उपस्थित श्रद्धालु जय श्रीराम का जयकारा लगाने लगे। फिर घंटा-घडि़याल व शंखनाद की गूंज के बीच सामूहिक पाठ किया गया और भक्तों ने आहुति डाली। महंत नरेन्द्र गिरि ने पाठ के समापन पर हनुमान जी की आरती उतारी।

कामना पूर्ति के लिए होगी पूजा

महंत नरेन्द्र गिरि ने बताया कि हमें प्रभु श्रीराम व हनुमान जी पर पूरा भरोसा है। मंदिर में विशेष पूजा सिर्फ और सिर्फ इसलिए की गई है कि देश के साथ ही पूरी दुनिया के हिन्दू चाहते हैं कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो। हम लोग भी उम्मीद कर रहे हैं कि सुप्रीम कोर्ट में जो सुनवाई शुरू हुई है, उसका फैसला हमारे पक्ष में आए। इसलिए मंदिर परिसर में सुनवाई के दौरान समय-समय पर हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का सामूहिक पाठ आयोजित किया जाता रहेगा।

Posted By: Inextlive