-डांसिंग में पांच व सिंगिंग में छह युवा कलाकार पहुंचे फाइनल में

-दो दिनों तक चले प्रतियोगिता में 12 राज्यों के 50 से अधिक कलाकारों ने लिया भाग

DEHRADUN: शनिवार से शुरू हुए दो दिवसीय सुर संग्राम सीजन -दो का सेमिफाइनल रविवार को नगर निगम ऑडिटोरियम में हुआ। डांस प्रतियोगिता में पांच बच्चों ने फाइनल में जगह बनाई, जबकि शनिवार को छह बच्चों ने पहले ही सिंगिंग में सबको पीछे करते हुए फाइनल में अपना स्थान पक्का किया।

मुंबई में हाेगा फाइनल

सुर संग्राम सीजन दो के सेमिफाइनल में क्ख् राज्यों के भ्0 से अधिक युवा लोक कलाकारों से प्रतिभाग किया। जिसमें इन कलाकारों ने गढ़वाली, कुमाऊंनी व जौनसारी भाषाओं के जरिए डांस व गायन में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। शनिवार को सिंगिंग के लिए सेमिफाइनल मैदान में उतरे फ्फ् युवा नन्हे कलाकारों में छह ने मुंबई के लिए अपना स्थान पक्का किया। जिसमें श्रीनगर गढ़वाल से अमित खरे, चंढ़ीगढ़ से विद्या भट्ट, पिथौरागढ़ से कैलाश कुमार, श्रीनगर गढ़वाल से ही साक्षी डोभाल, देहरादून से गंदर्भ भारद्वाज व देहरादून से ही शुभम पैन्यूली शामिल रहे, जिन्होंने मुंबई फाइनल के लिए अपना टिकट पक्का किया।

एक लाख का मिलेगा नकद इनाम

रविवार को हुए डांसिंग प्रतियोगिता में दिल्ली से चंपा, नैनिताल से अनिल कुमार, कर्णप्रयाग से रुचि धिमान, नैनीताल से ही श्रुति कोहली व बागेश्वर से अभिलाषा ने फाइनल में प्रवेश। सुर संग्राम सीजन दो के आयोजक व प्रसिद्ध लोक कलाकार कल्पना चौहान व संगीतकार राजेंद्र चौहान ने बताया कि क्फ् अगस्त को मुंबई में फाइनल होगा। जिसमें पहले स्थान पाने वाले को एक लाख, दूसरे स्थान पर रहने वाले कलाकार को भ्क् हजार और तीसरे स्थान हासिल करने वाले को फ्क् हजार रुपए का नगद पुरस्कार दिया जाएगा। इस दौरान जजों के तौर पर अबू रावत, विजय भारती व कॉर्डिनेशन में कांति प्रसाद आदि शामिल रहे। इस दौरान राज्य की प्रसिद्ध लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी ने बेस्ट फोटोग्राफी के लिए किशोर रावत को पुरस्कृत किया।

Posted By: Inextlive