Sushant Singh Rajput Birth Anniversary: सुशांत की वो 5 फिल्में, जो रह गईं अधूरी

साल 2020 में दुनिया को अलविदा कह गए बाॅलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की आज 35वीं बर्थ एनिवर्सरी है। सुशांत एक बेहतरीन कलाकार और अच्छे इंसान थे। पिछले साल अचानक उनकी मौत ने फिल्म जगत को हिला कर रख दिया था। आज फैंस उनकी बर्थ एनिवर्सरी पर अपने चहेते कलाकार को फिर से याद कर रहे। आइए जानें सुशांत के जाने के बाद उनकी 5 फिल्में कौन सी अधूरी रह गई।

Updated Date: Thu, 21 Jan 2021 10:34 AM (IST)

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने एकता कपूर के लोकप्रिय डेली सोप 'पवित्रा रिशता' से खूब सुर्खियां बटोरी थी। अपनी दिलकश मुस्कान और शानदार अभिनय कौशल के साथ लाखों दिल जीतने वाला ये अभिनेता पिछले साल जब अपने अपार्टमेंट में मृत पाया गया तो पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई। किसी ने नहीं सोचा था खुश मिजाज सुशांत सुसाइड जैसा कदम उठा लेगा। खैर अचानक इस तरह दुनिया को अलविदा कह देने से सुशांत की कई फिल्में अधूरी रह गई।

इमरजेंसी
इरफान खान के आकस्मिक निधन के बाद, सुशांत सिंह राजपूत को आनंद गांधी की फिल्म 'इमरजेंसी' के लिए चुना गया था। अब उनके आकस्मिक निधन से फिल्म पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं क्योंकि निर्माता ने अभी तक इसकी घोषणा नहीं की है। यह फिल्म अधर में लटक गई है।

राइफलमैन
भारत और चीन के बीच 1962 के युद्ध पर आधारित फिल्म की घोषणा साल 2019 में की गई थी। फिल्म में दिवंगत अभिनेता सुशांत को महावीर चक्र विजेता जसवंत सिंह की भूमिका निभानी थी। मगर अब सुशांत के चले जाने से यह फिल्म भी लटक गई। हालांकि फिल्म को आगे बढ़ाया जाएगा या नहीं, इस पर अभी कुछ कंर्फमेशन नहीं है।

पानी
यह फिल्म विभिन्न कारणों से सुर्खियों में रही क्योंकि यह बड़े बजट के बैनर तले आई थी। रिपोर्ट के अनुसार, सुशांत सिंह राजपूत भी अपनी भूमिका के लिए पूरी तैयारी कर रहे थे, लेकिन अचानक यशराज फिल्म्स ने इस परियोजना को रोक दिया। इसी के साथ फैंस को सुशांत की एक और फिल्म नहीं देखने को मिली।

12 एपीसोड सीरीज
सुशांत जो हमेशा अभिनय के क्षेत्र में खुद को चुनौती देने के लिए तैयार थे, उन्होंने 2018 में इंसी वेंचर्स के साथ हाथ मिलाया। वह 12 एपिसोड की एक विशेष सीरीज बनाने जा रहे थे, जिसमें उन्हें चाणक्य, एपीजे अब्दुल कलाम जैसे प्रमुख नेताओं की कई भूमिकाओं को निभाना था। खैर ये प्रोजेक्ट भी अब सपना रह गया क्योंकि सुशांत अब इस दुनिया में नहीं रहे।

चंदा मामा दूर के
फिल्म 'चंदा मामा दूर के' की एनाउंसमेंट साल 2017 में की गई थी। सुशांत इस फिल्म में एक 'एस्ट्रोनाॅट' की भूमिका निभाने वाले थे। इसके लिए सुशांत ने नासा में ट्रेनिंग भी ली थी। भारत की पहली अंतरिक्ष फिल्म होने के कारण, यह फिल्म काफी चर्चा में रही। इसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी और आर माधवन भी मुख्य भूमिका निभाने वाले थे।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.