Sushant Singh Rajput Death case live: बिहार सीएम नितीश कुमार ने CBI जांच की सिफारिश की

Updated Date: Tue, 04 Aug 2020 03:26 PM (IST)

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस को लेकर बिहार सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है। सुशांत का परिवार इस केस की सीबीआई जांच की मांग कर रहा था।

मुंबई/पटना (एएनआई)। बिहार सरकार ने बुधवार को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या की सीबीआई जांच की सिफारिश की। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, सरकार ने सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने इसके लिए मांग की। सुशांत सिंह के भाई और भाजपा विधायक नीरज कुमार बबलू ने सीबीआई जांच की सिफारिश करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया और कहा कि अब सच्चाई सामने आ जाएगी। सोमवार को, बिहार विधानसभा में सुशांत सिंह की आत्महत्या का मामला उठाया गया था और लगभग सभी सांसदों ने मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी। सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपने मुंबई अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। मुंबई पुलिस ने दावा किया था कि सुशांत सिंह की मृत्यु हो गई है। हालांकि, 25 जुलाई को सुशांत के पिता ने पटना में मामला दर्ज कराया और अब बिहार पुलिस भी मामले की जांच कर रही है। रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मनेशिंदे ने मंगलवार को कहा कि बिहार सरकार सीबीआई जांच की सिफारिश नहीं कर सकती। उनका कहना है कि राज्य के पास जांच करने के लिए कोई अधिकार क्षेत्र नहीं है।

रिया के वकील का यह है कहना
इससे पहले, अभिनेता रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और एक याचिका दायर की जिसमें कहा गया कि बिहार पुलिस को कानूनी रूप से सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच करने का कोई अधिकार क्षेत्र नहीं है। इस बात की पुष्टि रिया के वकील सतीश मनेशिंदे ने की। वकील ने कहा, "रिया चक्रवर्ती हमेशा मुंबई में रहती हैं। वह 14 जून 2020 को मुंबई में थीं। उन्हें सुशांत सिंह के अंतिम संस्कार में शामिल होने की अनुमति नहीं थी क्योंकि उनका नाम 20 की सूची से हटा दिया गया था।"

सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया
रिया के वकील ने यह भी कहा कि एक्ट्रेस मुंबई पुलिस के साथ सहयोग कर रही है और जब भी जांच के लिए वह हमेशा उपलब्ध थी। रिया 18 जून और 17 जुलाई को दो बार मुंबई पुलिस के साथ अपना बयान दर्ज करा चुकी हैं। रिया ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है, जिसमें बिहार पुलिस द्वारा मुंबई के मामले में दर्ज किए गए मामले की जांच को स्थानांतरित करने की मांग की गई है। बिहार सरकार और सुशांत सिंह राजपूत के परिवार ने भी इस मामले पर बयान दर्ज किए हैं।

बिहार डीजीपी ने मुंबई पुलिस पर लगाए आरोप
बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडेय ने मंगलवार को मुंबई पुलिस से कहा कि अगर वे "इतने कुशल" हैं, तो उन्हें सुशांत सिंह राजपूत केस में अभी तक की गई छानबीन को सामने लाना चाहिए। डीजीपी पांडे ने एएनआई को बताया, 'सुशांत की मौत के मामले में बिहार पुलिस ने एक एफआईआर दर्ज की है। यह रिया चक्रवर्ती के खिलाफ है। उस पर आपराधिक विश्वासघात, हेराफेरी, संपत्ति का गबन करने का मामला दर्ज है। सुशांत की शादी नहीं हुई थी और उसका कानूनी वारिस उसका पिता है। इसलिए उसके पिता ने पटना में मामला दर्ज कराया है। कार्रवाई का आंशिक कारण यहां होने के साथ-साथ वह यहां रहता है। अब बताइए वह मुंबई में रहते नहीं है तो यहां कैसे केस लड़ेंगे।' डीजीपी ने आगे कहा, 'अगर मुंबई पुलिस इतनी सक्षम है, तो उसे राष्ट्र और सुशांत के पिता को बताना होगा कि सुशांत की मौत के मामले में इसके क्या निष्कर्ष हैं। उन्होंने कम्यूनिकेशन बंद कर दिया है क्योंकि वे मेरी कॉल का भी जवाब नहीं दे रहे हैं। पूरे देश में मुंबई पुलिस के खिलाफ गुस्सा है।'

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.