-बक्शी बांध मोहल्ले में शव रख परिजनों ने किया हंगामा

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: नैनी जेल में हत्यारोपित संजय की मौत हो गई। गुरुवार जब उसका शव घर पहुंची तो कुछ लोगों ने एक परिवार पर हमला कर दिया। शुक्रवार सुबह उस परिवार से जुड़े कल्लू की संदिग्ध दशा में मौत हो गई। जानकारी होने पर परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए घर के बाहर लाश रख दी। आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए परिजनों ने हंगामा किया। सूचना पर पहुंची दारागंज पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जला मिला था शव

दारागंज थाना क्षेत्र के बक्शी बांध निवासी रिक्की उर्फ रितेश का शव 27 फरवरी को जला मिला था। परिजनों ने पड़ोसी संजय उर्फ बल्ला समेत चार लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। नैनी जेल में संजय की तबियत बिगड़ी और फिर उसकी मौत हो गई। बताया जाता है कि जब गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद परिजन संजय का शव लेकर घर पहुंचे, तो विपक्षी लाश देख हंस रहे थे। जबकि मृतक के घर मातम छाया हुआ था। इससे नाराज होकर मृतक पक्ष के लोगों ने रिक्की के घर पर हमला कर दिया। विरोध पर पथराव भी किया गया। इससे वहां खलबली मच गई और पुलिस के पहुंचने से पहले आरोपित भाग निकले। घटना के बाद सीमा देवी पत्‍‌नी राजकुमार भारतीय ने अज्जू यादव व कई अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। कहा जा रहा है कि शुक्रवार सुबह रिक्की के ताऊ गंगाराम के बेटे कल्लू की मौत संदिग्ध दशा में हो गई थी। लाश उसके ही घर में मिली। परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया।

कल्लू की तबियत खराब होने पर परिजन उसे अस्पताल ले गए थे, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। कल्लू नशेड़ी था। परिजनों से तहरीर मांगी गई है। मिलने पर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-विनीत सिंह,

इंस्पेक्टर दारागंज

Posted By: Inextlive