JAMSHEDPUR: जमशेदपुर के सोनारी में एक निलंबित सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार गुप्ता ने शुक्रवार सुबह अपनी पत्‍‌नी पूनम गुप्ता (43) और उसके दो रिश्तेदारों को अपने फ्लैट में गोली मार दी। गोली लगने से सब इंस्पेक्टर की पत्नी के मुंहबोले भाई चंदन की मां सीमा देवी (52) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि सब इंस्पेक्टर की पत्नी पूनम देवी और पत्नी का मुंहबोला भाई चंदन (34) घायल हैं। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित सब इंस्पेक्टर पैदल नंगे पांव मौके से भाग गए।

पत्नी से चार-पांच साल से था विवाद

आरोपित सब इंसपेक्टर मनोज कुमार गुप्ता पश्चिमी सिंहभूम जिले के गुदड़ी में तैनात थे। इन दिनों वह किसी मामले में निलंबित चल रहे थे। बत्या जाता है कि उनका अपनी पत्‍‌नी पूनम गुप्ता से चार-पांच साल से विवाद चल रहा था। पूनम ने मनोज के खिलाफ सोनारी थाने में प्रताड़ना का केस भी दर्ज कर रखा है। इस मामले में मनोज के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट भी जारी हो चुका है। सब इंस्पेक्टर की पत्‍‌नी पटना में रहती थीं। पत्नी का मुंहबोला भाई चंदन भी पटना में ही था।

घटना से 10 मिनट पहले ही फ्लैट पहुंचे थे

सूत्र बताते हैं कि पति-पत्नी का विवाद सुलझाने के लिए सब इंस्पेक्टर मनोज गुप्ता ने पत्‍‌नी और चंदन को अपने घर बुलाया था। चंदन सब इंस्पेक्टर की पत्‍‌नी पूनम और अपनी मां सीमा देवी को लेकर शुक्रवार सुबह ही ट्रेन से आया था। स्टेशन से सब इंस्पेक्टर मनोज गुप्ता ही सबको कार से ले कर 8.10 बजे सोनारी के वेस्ट ले आउट एफ रोड स्थित गौतम नौलखा अपार्टमेंट की तीसरी मंजिल पर स्थित अपने 3/13 नंबर के फ्लैट में गए। सीसीटीवी फुटेज बताते हैं कि सुबह 8.12 बजे सब इंस्पेक्टर मनोज चंदन और अपनी एक बेटी के साथ लिफ्ट से तीसरी मंजिल पर गए। उनके बाद उनकी पत्‍‌नी पूनम, एक अन्य बेटी और चंदन की मां सीमा लिफ्ट से ऊपर गई। बताते हैं कि घर में बातचीत के दौरान विवाद हुआ और सब इंस्पेक्टर ने चंदन को दो गोलियां मारीं। उसे बचाने के लिए आगे बढ़ी चंदन की मां सीमा देवी को भी सब इंस्पेक्टर ने सिर में गोली मार दी, जिसके बाद सीमा ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इन दोनों को गोली मारने के बाद सब इंस्पेक्टर ने अपनी पत्‍‌नी पूनम पर भी दो गोलियां चलाईं। इसमें एक गोली पूनम के सिर और दूसरी पैर में लगी है। हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद सब इंस्पेक्टर मनोज गुप्ता 8.24 बजे सीढ़ी से उतर कर पैदल नंगे पैर सोनारी पेट्रोल पंप की तरफ भागते देखे गए।

टीएमएच में चल रहा घायलों का इलाज

घटना की सूचना मिलते ही सोनारी पुलिस पांच मिनट में घटनास्थल पर पहुंच गई और गंभीर रूप से घायल चंदन और सब इंस्पेक्टर की पत्‍‌नी पूनम को लोगों की मदद से पीसीआर वैन के जरिए टीएमएच अस्पताल पहुंचाया। सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट भी डीएसपी और साकची थाना प्रभारी के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और सब इंस्पेक्टर की दो बेटियों नेहा (22), प्रिया (20) और इंस्पेक्टर की सास कैलाश देवी (52) से तीन घंटे तक पूछताछ की।

मौके पर चली छह राउंड गोलियां

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मौके पर छह राउंड गोली चली है। चंदन की मां सीमा देवी के सिर में गोली लगी और उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया। चंदन के पेट में लगी एक गोली आर-पार हो गई। सब इंस्पेक्टर की पत्‍‌नी पूनम के पेट और पैर में गोली लगी है। पुलिस ने चंदन और पूनम गुप्ता को इलाज के लिए टाटा मेन अस्पताल में भर्ती कराया है। यहां डाक्टरों ने ऑपरेशन के बाद दोनों की गोली निकाल दी है। दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है।

Posted By: Inextlive