-मुसल्लहपुर में बिजली मिस्त्री की मौत के बाद गिरी थी गाज

-सीएमडी और पेसा की मीटिंग में निलंबन वापस करने का निर्णय

PATNA: मुसल्लहपुर हाट इलाके में एक बिजली मिस्त्री की मौत के बाद राजेंद्र नगर डिवीजन के एईई वरुण कुमार विकास और जेई नवसाद रिजवी का निलंबन का आदेश सीएमडी की ओर से आया था। शनिवार को बिहार पॉवर होल्डिंग कंपनी के सीएमडी प्रत्यय अमृत ने पेसा के साथ हुई मीटिंग में वापस ले लिया है। सीएमडी ने विद्युत भवन में करीब दो घंटे से अधिक समय तक चली मीटिंग में सभी पक्षों को सुनने के बाद यह निर्णय लिया।

वापस बहाल किया जाएगा

पेसा के संरक्षक बीएल यादव ने बताया कि मीटिंग सकारात्मक रही। इस बारे में अब केवल स्पष्टीकरण देना होगा और निलंबित इंजीनियरों को वापस बहाल किया जाएगा। मीटिंग में सीएमडी के अलावा एमडी एडमिनिस्ट्रेशन, एमडी ला और पेसा की ओर से बीएल यादव, अश्रि्वनी कुमार, बिरेंद्र व अन्य शामिल थे।

नियम से आगे का था आदेश

भले ही बिहार सरकार का गजट में ऐसे मामलों में निलंबन का अधिकार डायरेक्टर ऑपरेशन के पास हो, लेकिन अब तक ऐसे कई मामलों में सीएमडी ही निर्णय लेते रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि यहां डायरेक्टर ऑपरेशन का पद यूं ही मान लिया गया है। इस पद पर अधिकारी की तैनाती भी है, लेकिन गजट को इग्नोर करते हुए ऐसे आदेश दिये गए हैं। इस बारे में बिहार सरकार के एजर्जी डिपार्टमेंट के नोटिफिकेशन, दिनांक ख्ख्.फ्.क्फ् को देखा जा सकता है।

Posted By: Inextlive