- चौरी चौरा एरिया में अबूझ हाल में मां-बेटी की मौत, अनाथ हुआ डेढ़ माह का मासूम

- महिला के मायके वालों ने दहेज के लिए जहर देकर मारने का लगाया आरोप

चौरी चौरा एरिया में अबूझ हाल में मां-बेटी की मौत, अनाथ हुआ डेढ़ माह का मासूम

- महिला के मायके वालों ने दहेज के लिए जहर देकर मारने का लगाया आरोप

GORAKHPUR: GORAKHPUR: चौरीचौरा एरिया के सोनबरसा बाजार में मां-बेटी की अबुझ हाल में मौत हो गई। डेढ़ माह का मासूम अनाथ हो गया। घटना के बाद परिजनों ने महिला के मायके वालों को सूचना दी और बीमारी से मौत होना बताया। मायके वालों के पहुंचने पर रजाई के नीचे मासूम बेटी की डेड बॉडी मिली तो घरवाले शक के दायरे में आ गए। मायके वालों ने दहेज के लिए मां-बेटी को जहर देकर मारने का आरोप लगाया है। यह एक हादसा है या साजिश, इसे लेकर पुलिस जांच कर रही है लेकिन लोगों में बीच यही चर्चा है कि आखिर उस मासूम का क्या दोष है, जिससे ब्भ् दिन में ही उसकी मां छीन ली गई।

बीमारी से मौत की दी सूचना

कुशीनगर जिले के कसया, शिवपुर बुजुर्ग निवासी भागवत जायसवाल की बेटी सिंधी की शादी तीन साल पहले सोनबरसा निवासी विनोद जायसवाल के साथ हुई थी। मंगलवार की सुबह ससुरालियों ने सिंधी की बीमारी से मौत होने की सूचना मायके वालों को दी। बेटी की मौत की सूचना पाकर लोग पहुंच गए। ससुरालियों ने बताया कि सिंधी की हालत बहुत खराब थी। उसे उपचार के लिए ले जाया जा रहा था। लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई।

पांच रजाई के नीचे बेटी की लाश

सिंधी की अचानक मौत होने की बात मायके वालों को खटकने लगी। लोगों ने सिंधी की बेटी अदिति की तलाश शुरू कर दी। कमरे में बिछौने पर पांच रजाइयों के नीचे अदिति की डेड बॉडी पड़ी थी। मां-बेटी की संदिग्ध हाल में मौत की सूचना सिंधी के चाचा सुरेश ने पुलिस को दी। पुलिस ने मां-बेटी की डेड बॉडी को कब्जे में ले लिया। चाचा ने पुलिस को बताया कि दहेज में बाइक और पैसे की मांग को लेकर सिंधी का उत्पीड़न किया जाता था। करीब ब्भ् दिन पूर्व सिंधी ने बेटे को जन्म दिया था लेकिन इस स्थिति में भी उसका उत्पीड़न नहीं रुका था।

वर्जन

सिंधी के पिता भागवत की तहरीर पर पति विनोद, ससुर रघुनाथ, सास मंजू के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कार्रवाई की जा रही है।

-

Posted By: Inextlive