एक अप्रैल से शुरू हो जाएगा जार्जटाउन स्थित स्वीमिंग पूल में प्रवेश

इस बार नए कलेवर व तेवर में नजर आएगा यह स्वीमिंग पूल

ALLAHABAD: तैराकी का शौक रखने वालों के लिए खुशखबरी है। जार्जटाउन में स्थित मदन मोहन मालवीय स्टेडियम का स्वीमिंग पूल शुरू होने वाला है। प्रवेश की तिथि व शुल्क घोषित कर दिया गया है। इस बार यह पूल नए कलेवर नजर आएगा। खास बात यह है कि यहां तैराकी सिखाने के लिए प्रशिक्षित कोच भी उपलब्ध होंगे।

प्रशिक्षित कोच सिखाएंगे स्वीमिंग

मदन मोहन मालवीय स्टेडियम का स्वीमिंग पूल जार्जटाउन में स्थित है। प्रति वर्ष यहां सैकड़ों लोग गर्मी के दिनों में स्वीमिंग का लुत्फ उठाते हैं। इनमें तमाम बच्चे लोग ऐसे भी होते हैं जो तैराकी की विधा सीखने के उद्देश्य से पहुंचते हैं। ठंडी में यह पूल बंद कर दिया गया था। गर्मी शुरू होते देख इस स्वीमिंग पूल को भी शुरू करने की तैयारी पूरी हो चुकी है। पूल के चारों तरफ गमलों में आकर्षक पौधे लगाए गए हैं। यहां सात से 18 साल तक के बच्चे स्वीमिंग सीख सकते हैं। स्वीमिंग सिखाने के लिए पूल में एक प्रशिक्षित कोच की तैनाती की गई है। एक अप्रैल से प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। बालकों के साथ 18 वर्ष से ऊपर के लोग भी स्वीमिंग करने अथवा सीखने के लिए प्रवेश ले सकते हैं।

बाक्स

निर्धारित प्रवेश शुल्क व अन्य नियम

सात से 18 वर्ष के बालकों का 400 रुपए प्रतिमाह लगेगा शुल्क।

18 वर्ष से ऊपर के प्रवेश लेने वालों को 700 रुपए देना होगा शुल्क।

50 वर्ष से ऊपर के लोगों को प्रवेश उनकी स्टेमना के आधार पर होगा

स्वीमिंग के लिए आने वालों को स्वच्छता पर विशेष ध्यान देना होगा।

स्वीमिंग पूल या परिसर में गंदगी फैलाने वालों को भरना पड़ेगा जुर्माना

बाइक अथवा साइकिल के लिए पूल परिसर में बनाया जाएगा स्टैंड

गर्मी को देखते हुए स्वीमिंग पूल में तैराकी की तैयारी पूरी कर ली गई है। एक अप्रैल से प्रवेश शुरू हो जाएगा। ट्रेंड कोच की भी व्यवस्था की गई है ताकि तैयारी को लेकर सीरियस लोगों को आगे बढ़ने का मौका मिले।

संजय शर्मा

प्रभारी क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी, मदन मोहन मालवीय स्टेडियम

Posted By: Inextlive