-कैंप के सभी बैच हुए फुल

GORAKHPUR: उमस भरी गर्मी और आग उगलती धूप में अगर छई-छप-छई करने को मिले तो क्या कहने? गोरखपुराइट्स की इसी इच्छा को पूरा करने के लिए स्पो‌र्ट्स विभाग ने रीजनल स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में समर स्पेशल स्विमिंग कैंप स्टार्ट किया था। सुरक्षा को देखते हुए इस साल स्टेडियम में भी कैंप अप्रैल से स्टार्ट होने के बजाए मई में शुरू हुआ। मगर गोरखपुराइट्स का क्रेज जबरदस्त देखने को मिला। लास्ट तक चलने वाला एडमिशन एक माह पहले ही स्पो‌र्ट्स एडमिनिस्ट्रेशन को बंद करना पड़ा। कारण स्विमिंग पूल का ओवरक्राउड होना।

419 रजिस्ट्रेशन और स्विमिंग पूल फुल

मई और जून में चलने वाले स्विमिंग के लिए रीजनल स्टेडियम में समर कैंप चलता है। हर साल की तरह इस बार रजिस्ट्रेशन स्टार्ट हुआ। लास्ट इयर की अपेक्षा रजिस्ट्रेशन की रफ्तार काफी धीमी रही। मगर स्कूल बंद होते ही अचानक रजिस्ट्रेशन की संख्या इतनी तेजी से बढ़ी कि 2 जून को डिपार्टमेंट को रजिस्ट्रेशन क्लोज करना पड़ा। विभाग के मुताबिक परडे टोटल 419 लोग स्विमिंग कर रहे हैं। जिसमें 330 चिल्ड्रेन हैं और 89 एडल्ट। कैंप में सुबह 6 से 7, 7 से 8, 8 से 9 के अलावा शाम 4 से 5, 5 से 6 और 6 से 7 कैंप चलता है। कैंप में शाम को आने वाले अधिकांश लोग स्विमिंग सीखने आ रहे हैं जबकि सुबह स्विमिंग का लुत्फ लेने। रजिस्ट्रेशन बंद होने के बावजूद स्विमिंग करने आने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

स्विमिंग पूल को देखते हुए स्विमिंग करने वालों की संख्या ओवरक्राउड हो गई है। इसलिए रजिस्ट्रेशन क्लोज कर दिया गया है। लास्ट इयर की अपेक्षा स्विमिंग में 10 परसेंट रजिस्ट्रेशन अधिक हुए हैं।

अश्विनी कुमार सिंह, आरएसओ

Posted By: Inextlive