- राजधानी के मोबाइल शोरूम में ग्राहकों की सुरक्षा के लिए किए गए विशेष इंतजाम

- दुकानों पर आने वालों की नोट की जा रही है डिटेल

LUCKNOW:: जब तक फोन छू कर देख ना लें। उसके कलर और फीचर्स को समझ ना लें तब तक ग्राहक मोबाइल नहीं खरीदते हैं, लेकिन संक्रमण के डर से वह मोबाइल शोरूम जाने से बच रहे हैं। यदि आपके साथ भी ऐसा है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। यदि आप शोरूम जाकर अपना मोबाइल खरीदना चाहते हैं तो बेखौफ होकर जाइये। मोबाइल शोरूम में ग्राहकों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए कई विशेष इंतजाम किए गए हैं। शोरूम में पहुंच कर आप अपने मोबाइल को देख कर खरीद सकते हैं।

बिना मास्क के नहीं देख पाएंगे मोबाइल

मोबाइल शोरूम के मालिकों के अनुसार राजधानी के सभी मोबाइल स्टोर में ग्राहकों की सुरक्षा के लिए जारी गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है। जिनके पास मास्क नहीं है, उन्हें एंट्री नहीं दी जा रही है। 60 साल से ऊपर वालों को भी दुकान में आने की छूट नहीं है। इसके अलावा सभी दुकानों पर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं।

बॉक्स

होम डिलीवरी की सुविधा दे रहे शोरूम संचालक

कई शोरूम पर विशेष मोबाइल नंबर भी जारी किए गए हैं। ग्राहक इस मोबाइल के माध्यम से सीधे शोरूम पर संपर्क कर सकते हैं। अपनी पसंद का मॉडल बता कर वह मोबाइल अपने घर भी मंगवा सकते हैं। यदि वह कुछ और मोबाइल देखना चाहते हैं तो एक कर्मचारी उन्हे वाट्सएप पर डिटेल भेज देता और उसके बारे में जानकारी भी भेज देता है। इसके बाद जो मोबाइल ग्राहक लेना चाहते हैं, वह उनके घर पर ही पहुंचा दिया जाता है।

यह बरती जा रही है सावधानी

- सबसे पहले तो आने वाले व्यक्ति को मास्क पहन कर ही आना है। मास्क ना पहन कर आने वालों को उल्टे पांव लौटाया जा रहा है।

- शॉप के बाहर फुट स्टेप पर पांव रखने के बाद ही इंट्री मिलती है

- इंट्री करते ही थर्मल गन से ग्राहक का टम्प्रेचर लिया जाता है

- टम्प्रेचर सही होने पर उसे दाखिल होने की अनुमति दी जाती है।

- इसके बाद उसके हाथों को सेनेटाइज कराया जाता है।

- शोरूम में स्टाफ मोबाइल दिखाते तो हैं, लेकिन ग्राहक के हाथ में कम से कम दिया जाता है।

- यदि कोई मोबाइल छू भी लेता है तो तुरंत उसे सेनेटाइज किया जाता है।

- मोबाइल शोरूम में बच्चों और बुजुर्गो को इंट्री नहीं दी जा रही है।

- आने वाले ग्राहकों के मोबाइल पर आरोग्य सेतु एप की जांच की जा रही है।

- कई बार दो या तीन फ्रेंडस एक साथ मोबाइल शॉप पर पहुंच जाते हैं तो उन्हें भी शॉप के अंदर डिस्टेंस में रहने को कहा जाता है।

स्टाफ के लिए

- स्टाफ को भी मास्क और दस्ताने पहनना अनिवार्य किया गया है।

- रोजाना शोरूम में दाखिल होने से पहले उनका भी टम्प्रेचर लिया जाता है।

- सुबह और शाम शोरूम को सेनेटाइज किया जा रहा है।

बॉक्स

बढ़ी है मोबाइल की डिमांड

ऑनलाइन काम करने के कारण मोबाइल की सेल बढ़ी है। बच्चों की ऑनलाइन क्लास हो या फिर टीचर्स के साथ मीटिंग, सब कुछ मोबाइल पर ऑनलाइन ही चल रहा है। यहां तक विभिन्न कंपनियों के लोग भी अपने यहां ऑनलाइन व्यवस्था के लिए मोबाइल खरीद रहे हैं। वैसे तो शहर में एक लाख से अधिक के मोबाइल देखने को मिल जाएंगे, लेकिन दस से 12 हजार रुपए वाले मोबाइल की ही सेल हो रही है।

बॉक्स

- बढ़ती जा रही है मोबाइल की दुकानें

राजधानी में तकरीबन एक हजार मोबाइल शॉप हैं, जिनसे हर महीने दो करोड़ से अधिक का कारोबार हो रहा है।

कोट

हमारे यहां ग्राहकों की सुरक्षा के लिए जारी की गई गाइड लाइन का पालन किया जा रहा है। आने वाले ग्राहकों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाता है। दुकान के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए सब को एक साथ इंट्री नहीं दी जाती है। इसके अलावा हमने अपने यहां होम डिलीवरी की सुविधा दे रखी है। ग्राहक मोबाइल नंबर 9956099560 पर जानकारी मंगा सकते हैं और अपना आर्डर भी कर सकते हैं।

विवेकानंद खत्री

डायरेक्टर

हजरतगंज

इनीशियेटिव इलेक्ट्रिानिक्स मेगा स्टोर

मास्क पहन कर आने वाले ग्राहकों को इंट्री दी जा रही है। सुरक्षा के नियमों का पालन कड़ाई से किया जा रहा है। स्टोर पर सेनेटाइजेशन की व्यवस्था की गई है। ग्राहक भी इस समय सावधानी बरत रहे हैं। हमारे यहां सभी तरह से ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा उपलब्ध है।

रतन मेघानी

मोबाइल व्यापारी, भूतनाथ मार्केट

कोट

गेट से लेकर अंदर तक ग्राहकों की सुरक्षा पर विशेष फोकस किया जा रहा है। स्टाफ को भी उनसे दूरी बना कर सभी प्रोडक्ट के बारे में बताए जाने के निर्देश दिए गए हैं। स्टोर को सुबह-शाम सेनेटाइज किया जा रहा है। पब्लिक भी अवेयर है और वह हमारा सपोर्ट खुद करती है।

सुनील अरोरा

गणपति मोबाइल

श्रीराम टॉवर

Posted By: Inextlive