डाॅक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पीएम मोदी व अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि

2019-07-06T11:58:36Z

डाॅक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर आज पीएम मोदी व गृहमंत्री शाह समेत अन्य कैबिनेट मंत्रियों ने श्रद्धांजलि दी है।

नई दिल्ली (एएनआई)।  भारतीय जनसंघ के संस्थापक डाॅक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आज जयंती है। इस विशेष अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य कैबिनेट मंत्रियों ने शनिवार को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी।प्रधानमंत्री मोदी ने हिंदी में ट्वीट किया कि 'राष्ट्रीय एकता और अखंडता में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा।' इसके साथ ही श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जीवन को दर्शाने वाला एक वीडियो भी शेयर किया है।

महान शिक्षाविद् और प्रखर राष्ट्रवादी विचारक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन। राष्ट्रीय एकता और अखंडता के लिए उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। pic.twitter.com/uFpsJtTpYI

— Narendra Modi (@narendramodi) July 6, 2019


अमित शाह ने भी मुखर्जी को याद कर किया ये ट्वीट
गृह मंत्री भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी मुखर्जी को याद कर ट्वीट किया कि डाॅक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी देशभक्ति, बलिदान और समर्पण का एक अनूठा प्रतीक हैं। उनका पूरा जीवन भारत की एकता और अखंडता के लिए समर्पित था। कश्मीर से परमिट रूल को खत्म करने और इसे भारत का अभिन्न अंग बनाने के लिए उन्हें अपना जीवन लगा दिया। वहीं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने संसद के सेंट्रल हॉल में श्यामा प्रसाद को श्रद्धांजलि दी।

डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी राष्ट्रभक्ति, त्याग और समर्पण के अद्वितीय प्रतीक हैं। उनका पूरा जीवन भारत की एकता और अखंडता के लिए समर्पित रहा। कश्मीर से परमिट राज समाप्त करने और उसे भारत का अभिन्न अंग बनाये रखने के लिये उन्होंने अपने प्राणों की आहुति दे दी।
ऐसे महान राष्ट्र नायक को नमन pic.twitter.com/xTGHgh37Xb

— Amit Shah (@AmitShah) July 6, 2019

देश में मूर्ति विवाद: लेनिन, पेरियार व श्यामा प्रसाद मुखर्जी की तोड़ी गई प्रतिमाएं, आखिर कौन हैं ये शख्िसयतें
राजनीतिज्ञ, बैरिस्टर और शिक्षाविद थे श्यामा प्रसाद
डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जन्म 6 जुलाई, 1901 को कोलकाता में हुआ था। वह एक प्रमुख भारतीय राजनीतिज्ञ, बैरिस्टर और शिक्षाविद थे। डॉक्टर मुखर्जी ने जवाहरलाल नेहरू मंत्रिमंडल में उद्योग और आपूर्ति मंत्री के रूप में कार्य किया। श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने मृत्यु 23 जून 1953 अंतिम सांस ली थी।

 

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.