- युवकों की पर्यटकों से रोड पर टकराने को लेकर हुई थी कहासुनी- स्थानीय स्टेशन पर टहल रहे युवकों ने पर्यटकों पर बोला था हमला

आगरा। फतेहपुर सीकरी में दरगाह भ्रमण को पहुंचे स्विस नागरिकों पर हमले आरोपियों को शुक्रवार को जेल भेज दिया गया। पर्यटकों पर पथराव के मामले में दो युवकों को जेल भेज दिया गया, जबकि तीन किशोरों को बाल संरक्षण गृह भेजा गया.

थाना फतेहपुर सीकरी के अंतर्गत 22 अक्टूबर को स्विस नागरिक क्विंटन क्लार्क, मैरी ड्रॉग स्थानीय स्टेशन पर टहल रहे थे। इसी दौरान किसी बात को लेकर स्थानीय युवकों से कहासुनी हो गई। इस पर उन युवकों ने कुछ दूरी पर पहुंचकर पर्यटकों पर पथराव कर दिया। अचानक पथराव से इधर-उधर छुपने की कोशिश कर रहे पर्यटक गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्हें उपचार के लिए हरीपर्वत स्थित पुष्पांजलि हॉस्पीटल ले जाया गया था, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर है।

 

पुलिस ने कार्रवाई कर दबोचे हमलावर

घायल पर्यटकों ने अज्ञाय युवकों के खिलाफ तहरीर दी थी। पुलिस ने कार्रवाई कर पांचों हमले की आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार को इस संबंध में प्रेसवार्ता का रखी गई। गिरफ्तार राहुल, पंकज, सनी, हनीफ और मुकु ल में से तीन किशोर बताए गए हैं।

 

किशोरों को भेजा बाल संरक्षण गृह

गिरफ्तार आरोपियों में से सनी, हनीफ और मुकुल को बाल अधिकारी की देख-रेख में चाइल्ड केयर सेंटर भेज दिया गया। शुक्रवार को एडीजी अजय आनंद ने इस संबंध में प्रेस वार्ता कर अधीनस्थों को आंगे की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। एडीजी ने क्षेत्राधिकारी सत्यम के नेतृत्व में कार्य कर रही पुलिस टीम को बधाई दी।

Posted By: Inextlive