2012 में निर्माण शुरु हुआ था जागृति विहार एक्सटेंशन योजना संख्या-11 का

2300 फ्लैट आवास विकास ने बनाए थे योजना के तहत

1.5 साल के करीब हो गया है योजना को पूरा हुए

- 1259 फ्लैट अभी भी खाली हैं योजना के तहत

- 9 लाख से लेकर 48 लाख रुपए तक है फ्लैट की कीमत

- एक रुम के ईडब्ल्यूसी से लेकर तीन रूम के एलआईजी फ्लैट उपलब्ध

- 5 प्रतिशत डिस्काउंट के साथ मिलेंगे फ्लैट

Meerut । आवास विकास अपनी योजना को सफल बनाने के लिए ग्राहकों को डिस्काउंट के साथ-साथ लोन ऑफर भी करेगा। इसके लिए आवास विकास की ओर लोन मेला आयोजित किया जाएगा। इस मेले में लोगों को आवास विकास की भागीरथी एन्क्लेव योजना में किश्तों में या लोन पर फ्लैट लेने की सुविधा मिलेगी। इससे आवास विकास को खाली पडे़ फ्लेट्स की बिक्री की उम्मीद है। इन फ्लेट्स में आवास -विकास का करोड़ों रुपये फंसे हैं।

मार्च में लगेगा लोन मेला

गौरतलब है कि बीते दिनों आवास विकास परिषद के लखनऊ मुख्यालय में बैठक आयोजित हुई थी। जिसमें मेरठ आवास विकास की भागीरथी एन्क्लेव के खाली पड़े फ्लैट्स की चर्चा की गई थी। इसके तहत एक हजार से अधिक फ्लैट्स के लिए पांच प्रतिशत डिस्काउंट के साथ लोन सुविधा भी मिलेगी।

खाली पड़े हैं फ्लैट्स

बताते हैं कि करीब सवा साल से आवास विकास की इस योजना के फ्लैट्स खाली पड़े हैं। ऐसे में आवास विकास अब फ्लैट की कीमत में पांच प्रतिशत डिस्काउंट देकर फ्लैट बेचने की योजना बना चुका है। हालांकि, यह योजना और लोन मेला मार्च से शुरु होगा।

1259 फ्लैट हैं खाली

जागृति विहार एक्सटेंशन योजना संख्या 11 का साल 2012 में निर्माण शुरु हुआ था। इस योजना के तहत करीब 2300 फ्लैट आवास विकास ने तैयार किए हैं। योजना को करीब सवा साल से अधिक हो चुका है, लेकिन अभी भी योजना फ्लॉप पड़ी हुई है। करीब 1259 फ्लैट अभी भी खाली हैं, और जो फ्लैट बिक भी चुके हैं उनमें लोग रहना पसंद नही कर रहे हैं। इस कारण से इस योजना में आवास विकास को काफी नुकसान हो रहा है। इन फ्लैट की कीमत 9 लाख से लेकर 48 लाख रुपए तक है। इसमें एक रूम वाले ईडब्ल्यूसी से लेकर तीन रूम वाले एलआईजी फ्लैट तक शामिल हैं।

मुख्यालय स्तर पर दाम कम करने व लोन मेले के संबंध में निर्णय हुआ है। अभी इसका कोई लिखित आदेश नही आया है मार्च में संभवत: इस योजना का लाभ मिल सकता है।

- एके गुप्ता, संपत्ति अधिकारी

Posted By: Inextlive