सीजफायर खत्म होते ही अफगानिस्तान में तालिबान का बड़ा हमला मुठभेड़ जारी

2018-06-18T13:53:22Z

रविवार की रात को सीजफायर की अवधि समाप्त हो गई। इसके खत्म होते ही तालिबान ने फिर से अफगान के सुरक्षा कर्मियों पर हमला करना शुरू कर दिया है।

सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी
काबुल (आईएएनएस)।
अफगान सेना और तालिबान के आतंकियों ने मिलकर बीते दिनों सीजफायर का ऐलान किया था, जिसकी अवधि रविवार की रात को समाप्त हो गई। लेकिन युद्धविराम खत्म होते ही तालिबान के आतंकियों ने अफगान के सुरक्षा बलों पर हमला करना शुरू कर दिया। सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने एक पुलिस अधिकारी का हवाला देते हुए बताया कि तालिबान के आतंकियों ने पहले सोमवार की सुबह घोरमाच, कैसर, पश्तंकोत और शिरिन टैगब जिलों के सुरक्षा चौकियों को निशाना बनाया और स्पोराडिक जिले में तो अब भी सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है।
दुश्मनी भूलकर दोनों पक्ष अपने अभियानों को रोकने पर सहमत हो गए
फिलहाल इस मुठभेड़ में अब तक किसी के मरने और घायल होने की खबर नहीं मिली है। गौरतलब है कि अफगानिस्तान में तालिबान के आतंकियों ने शनिवार को सिर्फ तीन दिनों के लिए संघर्षविराम का एलान किया था। ईद के चलते आपसी दुश्मनी भूलकर दोनों पक्ष अपने अभियानों को रोकने पर सहमत भी हो गए थे। लेकिन संघर्षविराम खत्म होते ही तालिबान के आतंकियों ने अफगान की सेना पर हमला करना शुरू कर दिया।

वर्षों बाद शांति में लोगों ने मनाया ईद

बता दें कि तालिबान के आतंकियों द्वारा किये गए युद्धविराम की घोषणा से अफगानिस्तान के मुसलमानों को बहुत फायदा हुआ। र्षों बाद अफगानिस्तान के मुसलमानों ने शुक्रवार को शांति में ईद की नमाज अदा कर एक-दूसरे को बधाइयां दीं। 2001 में अमरीकी नेतृत्व में नाटो सेना के युद्ध में भाग लेने के बाद से पहली बार ईद के दिन कोई हमला नहीं हुआ।

इस आदमी ने फ्रांस सरकार पर कर दिया केस, क्योंकि उन्होंने उसकी वेबसाइट ही चुरा ली है!

रूस का दावा सीरिया ने मिसाइलों को रास्ते में ही गिराया, असद का ऑफिस जाते वीडियो जारी

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.