आज केंद्रीय संघर्ष समिति की बैठक में कचहरी की बाउंड्री वॉल और कार्य बहिष्कार पर होगी बात

पिछले तीनों दिनों से कार्य बहिष्कार पर हैं वकील, हाईकोर्ट बेंच का मुद्दा भी बैठक में उठाएंगे वकील

Meerut। कचहरी की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बने प्लान पर उत्तर प्रदेश निर्माण निगम और पुलिस ने अपना काम करना शुरू किया तो वकीलों की नाराजगी सामने आने लगी है। कचहरी की चाहर दीवारी को लेकर वकील खुलकर तो कुछ नहीं बोल पा रहे हैं, लेकिन गत तीन दिनों से वकील न्यायिक कार्यो से विरत चल रहे हैं। गुरुवार को भी वकीलों ने कार्य बहिष्कार को जारी रखा। हालांकि वकीलों का कहना है कि कार्य बहिष्कार और कचहरी की चाहर दीवारी समेत हाईकोर्ट बेंच पर आज केंद्रीय संघर्ष समिति की बैठक में बात करेंगे।

क्या है मामला

कचहरी परिसर को सुरक्षित करने हेतु हाईकोर्ट के आदेश पर दीवार लगाकर दीवानी न्यायालय परिसर को सुरक्षित करने के लिये बाउंड्री वॉल बनाया जाना प्रस्तावित है। विचार-विमर्श के दौरान इस बात पर चर्चा की गई कि यदि दीवानी न्यायालय परिसर में बाउंड्री वॉल लगा दी जाती है तो यह कलक्ट्रेट परिसर से अलग हो जाएगा जबकि करीब डेढ़ हजार अधिवक्ताओं का चेंबर कलक्ट्रेट परिसर में है। जो दीवानी न्यायालय में विधि व्यवसाय करते हैं। इसी प्रकार दीवानी न्यायालय में बैठने वाले अधिवक्ता कलक्ट्रेट परिसर स्थित कोर्ट में कार्य करते हैं। दीवार लगने से अधिवक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

तीसरे दिन कार्य बहिष्कार

लगातार तीसरे दिन गुरुवार को भी वकील कार्य बहिष्कार पर रहे। दरअसल, वकीलों ने आज केंद्रीय संघर्ष समिति की बैठक बुला रखी है। बैठक में मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर समेत कई जिलों के वकील हिस्सा लेंगे। वकील इसमें आगे की रणनीति तैयार करेंगे। दीवार लगाने से क्या-क्या दिक्कत आएंगी इन सब पर भी विस्तार से चर्चा की जाएगी।

कचहरी की सुरक्षा व्यवस्था प्राथमिकता पर है। केंद्रीय संघर्ष समिति की बैठक बुलाई गई है। जिसमें आज वकीलों की समस्याओं पर चर्चा होगी।

मांगे राम, अध्यक्ष, मेरठ बार एसोसिएशन

Posted By: Inextlive