खराब माहौल का हवाला देकर उतरवाये महिला के तन पर मौजूद जेवरात

साइन के नाम पर बदल दिया पैकेट, धूमनगंज एरिया में हुई घटना,

prayagraj@inext.co.in

पुलिस की वर्दी पहने टप्पेबाज ने एक महिला को करीब दो लाख रुपये का चूना लगा दिया। घर से बन-ठनकर निकली महिला के तन पर मौजूद सभी जेवरात वर्दी वालों ने सुरक्षा के लिए जरूरी बताकर उतरवाया और उसे एक पैकेट में बंद करवाया। हस्ताक्षर बनाने के नाम पर उन्होंने पैकेट को अपने कब्जे में लेकर पार कर दिया। महिला को राह चलते हो रहे फ्रॉड की हवा तक नहीं लगी। जब उसे शक भी हुआ तब तक टप्पेबाज आखों से ओझल हो चुके थे। उसकी सूचना पर ओरिजिनल पुलिस मौके पर पहुंची। महिला से घटना की डिटेल ली और पड़ताल में जुट गयी।

चौकी से चंद कदम की दूरी पर घटना

टप्पेबाजी की वारदात नींवा चौकी से सिर्फ पांच सौ मीटर की दूरी पर हुई। घटना का शिकार बनी महिला का नाम रंजन श्रीवास्तव बताया गया है। अनिल कुमार श्रीवास्तव की पत्‍‌नी रंजना भोला का पुरवा मोहल्ला धूमनगंज की रहने वाली हैं। वह यहां बेटी के साथ रहती हैं। उनका कहना है कि दिन में वह ममता बेकरी चौराहे के पास खड़ी थीं। उन्होंने गले में सोने की चेन, दोनों हाथों में कंगन और दो अंगूठियां पहन रखी थी। इन सामानों का मूल्य एक लाख 80 हजार रुपये के आसपास है। पीडि़ता की शिकायत पर धूमनगंज थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

माताजी आगे लूट हुई है

पुलिस के पूछने पर रंजना ने बताया कि वह अपनी छह वर्षीय के साथ दोपहर में ममता बेकरी चौराहा के पास खड़ी थी। तभी चार से पांच लोग आये। कहा कि आगे लूट की वारदात हुई है। माताजी आप अपने जेवरात उतारकर पर्स में रख लो। युवकों ने पुलिसिया रौब दिखाया तो रंजना ने अपने जेवरात दिये और सीधे पर्स में रखना शुरू किया तो उन लोगों ने कागज का एक थैला पकड़ाते हुए कहा कि इसमें रख लें। सामान रख लेने पर उन्होंने पैकेट मांगा और कहा कि इस पर वे साइन कर दे रहे हैं ताकि आगे कोई पूछे तो बता दें कि पुलिसवालों ने ही ऐसा करने के लिए कहा है। रंजना उनकी बातों में आ गयीं और सिग्नेचर करने के लिए लिफाफा उन्हें सौंप दिया। कुछ दूर आगे जाकर उन्होंने पैकेट खोला तो फ्रॉड का पता चला।

चौराहा पर लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है। जांच में पता चल रहा है कि घटना को अंजाम देने वाले लोकल नहीं हैं। घटना के पीछे किसी बाहरी गैंग की बात सामने आ रहा है।

-अरविंद कुमार सिंह

चौकी इंचार्ज, नींवा

Posted By: Inextlive