संजय गौतम की सरेराह हत्या करने वाले 5 युवक गिरफ्तार, 3 फरार

सुभारती यूनीवर्सिटी के कार्यालय अधीक्षक की शनिवार को बागपत रोड पर पीटर-पीटकर कर दी थी हत्या

फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस उनके परिजनों समेत एक दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर कर रही है पूछताछ

Meerut। सुभारती यूनीवर्सिटी के कार्यालय अधीक्षक के मर्डर के आरोपी 5 युवकों को पुलिस ने रविवार को हिरासत में ले लिया। हालांकि हत्या के मुख्य आरोपी समेत 3 अभी फरार हैं। सरेराह हुए हत्याकांड पर डीजीपी ओपी सिंह ने सख्त रवैया अपनाते हुए मेरठ पुलिस को जमकर लताड़ लगाई तो वहीं एसएसपी अजय कुमार साहनी ने आनन-फानन में थाना टीपी नगर पुलिस के साथ-साथ क्राइम ब्रांच और सर्विलांस टीम को वारदात के खुलासे का जिम्मा दिया। पूछताछ के लिए फरार युवकों के परिजनों और दोस्तों को पुलिस ने लॉकअप में डाल दिया। एक दर्जन से अधिक युवकों को थाना टीपी नगर पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

ये है मामला

गौरतलब है कि बाईपास स्थित सुभारती यूनीवर्सिटी में फैकल्टी ऑफ साइंस में कार्यालय अधीक्षक के पद पर तैनात संजय गौतम की शनिवार उस समय हत्या कर दी गई थी जब वे यूनीवर्सिटी से अपने निवास ब्रह्मापुरी थानाक्षेत्र स्थित पंजाया जा रहे थे। भीड़भाड़ वाली बागपत रोड पर सरेराह 3 बाइकों पर सवार 8 युवकों ने संजय को घेरकर उनके सिर पर ताबड़तोड़ ईट से एक के बाद एक कई बार किए। जिससे संजय की मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि जानकारी पर पहुंची पुलिस उन्हें मेडिकल कॉलेज ले गई, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने 5 हत्यारोपी दबोचे

सरेराह हुई हत्या के खुलासे के लिए एसएसपी के निर्देश पर एसपी सिटी डॉ। एएन सिंह के नेतृत्व में कई टीमों ने आनन-फानन में मामले की छानबीन शुरू कर दी। पुलिस ने क्राइम सीन का रिहर्सल किया तो वहीं यूनीवर्सिटी से लेकर घटनास्थल तक लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में बड़ा क्लू हाथ लगा। पुलिस ने बताया कि सभी आरोपी यूनीवर्सिटी गेट से ही संजय का पीछा कर रहे थे। दो पल्सर और एक स्पलेंडर बाइक पर सवार 8 युवक हथियारों ने लैस थे। सीसीटीपी फुटेज से आठों आरोपियों विनीत, राजपाल, लक्की, गोलू उर्फ विशाल दहिया, रोहित प्रधान, रोहित उर्फ आदित्य उर्फ सिद्धू, आकाश और अभिषेक की पहचान कर ली गई।

फेसबुक से जोड़े तार

इसके बाद सर्विलांस टीम ने मुख्य आरोपी विनीत के दोस्तों की तलाश शुरू कर दी। विनीत के फेसबुक एकाउंट पर फ्रेंड लिस्ट में एक के बाद एक आरोपियों को खंगाल लिया गया। पुलिस ने विनीत के दोस्तों को खंगाला और घटनास्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों से उनकी शिनाख्त कराई। शिनाख्त के बाद ताबड़तोड़ छापेमारी कर एक के बाद पांच आरोपियों को धर दबोचा। हालांकि इसी बीच मुख्य आरोपी विनीत, राजपाल और लक्की घर से फरार हो गए, मगर पुलिस ने दबिश देकर फरार तीनों आरोपियों के परिजनों को उठा लिया। राजपाल के भाई के अलावा विनीत का वकील दोस्त भी पुलिस की हिरासत में है। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल की गई दोनों पल्सर और स्प्लेंडर मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली हैं।

मुख्य आरोपी पकड़ से दूर

एसपी सिटी ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में इतना पता चला है कि सभी हत्यारोपी यूनीवर्सिटी के आसपास के गांवों के रहने वाले हैं। मुख्य आरोपी विनीत परतापुर थानाक्षेत्र के पुट्ठा का रहने वाला है। पिछले दिनों यूनीवर्सिटी परिसर में आवारागर्दी करने के विरोध में मृतक का विनीत और राजपाल से विवाद हुआ था। पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि विनीत ने सभी को घटनाक्रम से पहले यह बताया था कि यूनीवर्सिटी के संजय गौतम ने फीस के पैसे ले लिए हैं, उसे सबक सिखाना है। इसी बात पर सभी संजय गौतम के पीछे यूनिवर्सिटी के बाहर से ही लग गए और घटना को अंजाम देकर फरार हो गए थे। एसपी सिटी के मुताबिक कोई भी आरोपी सुभारती यूनीवर्सिटी का छात्र नहीं है।

पकड़े गए 5 आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। जबकि मुख्य आरोपी विनीत समेत 3 आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं, जिन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

डॉ। एएन सिंह, एसपी सिटी, मेरठ

Posted By: Inextlive