JAMSHEDPUR: रामचंद्रपुर-जादूगोड़ा सेक्शन के गम्हरिया-बिरराजपुर के बीच ट्रैफिक कम पावर ब्लाक दो घंटे के लिए रविवार को लिया गया था, जिसके कारण ट्रेन संख्या 13512 आसनसोल-टाटा एक्सप्रेस का परिचालन कांड्रा स्टेशन तक किया गया। जबकि 13511 टाटा-आसनसोल एक्सप्रेस का परिचालन टाटानगर से नहीं होकर कांड्रा स्टेशन से ही आसनसोल के लिए किया गया। टाटा-कांड्रा के बीच टाटा-आसनसोल-टाटा अप व डाउन एक्सप्रेस का परिचालन रविवार को रद कर दिया था, ट्रेन के रद रहने से टाटानगर से आसनसोल जाने वाले यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए आसनसोल से कांड्रा आने वाले यात्रियों को ट्रेन संख्या 68055 आसनसोल टाटा पैसेंजर में बैठाकर कांड्रा स्टेशन से टाटानगर तक लाया गया। टाटा से आसनसोल जाने वाले यात्रियों को ट्रेन संख्या 13302 धनबाद एक्सप्रेस में बैठाकर कांड्रा स्टेशन तक पहुंचाया गया। हालांकि कई यात्रियों को रेलवे द्वारा दी जाने वाली इस सुविधा की जानकारी नहीं थी, जिसके कारण उन्होंने आसनसोल तक का सफर रविवार को रद कर दिया। जबकि टाटानगर स्टेशन में एनाउंस किया जा रहा था कि जिन यात्रियों को टाटा-आसनसोल एक्सप्रेस में सफर करना है वैसे यात्री धनबाद एक्सप्रेस में सवार होकर कांड्रा स्टेशन तक चले जाएं, जहां से उन्हें टाटा-आसनसोल एक्सप्रेस मिल जाएगी।

टाटा-हटिया को सवा घंटा किया गया कंट्रोल

ट्रेन संख्या 58661 टाटा-हटिया एक्सप्रेस को गम्हरिया स्टेशन में रविवार को सवा घंटा रोक कर रखा गया। ट्रेन संख्या 68055 आसनसोल टाटा मेमू को 11 मिनट तक बिरराजपुर स्टेशन पर रोक कर रखा गया था।

स्टेशन में चूहों का आतंक

उधर, टाटानगर स्टेशन में चूहों का आतंक बढ़ने लगा है। इन चूहों के कारण रेलवे को लाखों रुपये की क्षति हो रही है। टाटानगर स्टेशन के दूसरे तल्ले पर आइआरसीटीसी की ओर से रिटाय¨रग रूम के सुंदरीकरण का काम किया गया। महंगे गद्दे लगाए गए। महंगा दरवाजा लगाया गया। लेकिन चूहों ने दरवाजे को कुतर दिया। इस बात का खुलासा तब हुआ जब चक्रधरपुर रेल मंडल के एडीआरएम डीके सिंहा, सीनियर डीसीएम मनीष पाठक व क्षेत्रीय प्रबंधक विकास कुमार ने रिटाय¨रग रुम का निरीक्षण किया। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सीनियर डीसीएम ने कमरे के दरवाजे में स्टील का फ्रेम लगाने का निर्देश जारी किया। मालूम हो कि पिछले कई माह से स्टेशन के रिटाय¨रग रूम के सुंदरीकरण का कार्य चल रहा है। पहले चरण में सात कमरों को पूरी तरह से तैयार कर लिया गया है।

Posted By: Inextlive