JAMSHEDPUR: टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन की चुनावी प्रक्रिया गुरुवार पांच अप्रैल से शुरू हो जाएगी। पहले दिन चुनाव नियमावली, वोटर लिस्ट और निर्वाचन क्षेत्र का प्रकाशन कंपनी परिसर स्थित यूनियन कार्यालय में किया जाएगा। 18 अप्रैल को कंपनी परिसर में होने वाले इस चुनाव में 120 नए कर्मचारी भी हिस्सा लेंगे, ये भी अब अपने-अपने क्षेत्र से चुनाव लड़ सकेंगे।

चुनाव कराने के लिए इंटक नेता महेंद्र कुमार विश्वकर्मा और वरुण कुमार सिंह निर्वाचन पदाधिकारी बनाये गये हैं जो आगामी सात अप्रैल को शहर पहुंचेंगे। यूनियन के 820 वोटर 19 कमेटी मेंबरों को चुनेंगे हालांकि वोटरों की संख्या में कुछ इजाफ ा होने की संभावना है। यूनियन का चुनाव के लिए 7 अप्रैल को नामांकन फ ॉर्म का वितरण और 9 अप्रैल को नामांकन दाखिल होगा जबकि प्रत्याशियों की सूची का प्रकाशन 10 अप्रैल को होगा जिसके उपरांत 12 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच की जायेगी। जांच के बाद 14 अप्रैल को सूची का प्रकाशन होगा। प्रत्याशी 16 अप्रैल दोपहर 3 बजे तक नामांकन वापस ले सकते है उसी दिन निर्विरोध प्रत्याशियों और फ ाइनल सूची का प्रकाशन होगा जबकि 18 अप्रैल सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक कंपनी परिसर में मतदान और शाम 5 बजे से मतगणना होगी।

अब पांच पर होगा चुनाव

टाटा कमिंस यूनियन चुनाव में ऑफिस एरिया के एक सीट को एसेंबली लाइन में मिलाया गया हैं। जानकारी के मुताबिक एसेंबली लाइन में पहले चार सीट था जो अब पांच कमेटी मेंबर के लिए वहां चुनाव होगा। इस मर्जर से कई कर्मचारियों में नाराजगी व्याप्त हैं।

Posted By: Inextlive