JAMSHEDPUR: टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन की चुनावी प्रक्रिया में मंगलवार को डिवीजनवार हुए नामांकन की सूची प्रकाशित कर दी गई। इससे पहले सोमवार तक 54 नामांकन पत्र जमा हुए थे, जिसमें अजीत सिंह के खिलाफ किसी ने नामांकन दाखिल नहीं किया। दो उम्मीदवार नामांकन दाखिल नहीं कर सके, जिसमें एसेंबली लाइन के महेश्वर बेसरा बीमारी की वजह से और आफ्टर मार्केट डिवीजन के कृपासिंधु प्रस्तावक व समर्थक नहीं मिलने से नामांकन दाखिल नहीं कर सके। ऐसी स्थिति में वहां से निर्वतमान कमेटी मेंबर अजीत सिंह का एक बार फिर निर्विरोध निर्वाचित होना तय हो गया। नामांकन पत्रों की जांच 12 अप्रैल को की जाएगी।

लिखा है लेटर

उधर, चुनाव प्रक्रिया से बाहर किए गए चंद्रमौली मिश्रा के लिए उपश्रमायुक्त ने मंगलवार को रिटर्निग आफिसर महेंद्र विश्वकर्मा को पत्र लिखा है, जिसमें मिश्रा को नियमानुसार नामांकन फार्म उपलब्ध कराने को कहा गया है। हालांकि नामांकन दाखिल करने की अवधि समाप्त हो गई है, लिहाजा मिश्रा चुनाव लड़ पाएंगे कि नहीं, संदेह है। मिश्रा ने सात अप्रैल को ही डीएलसी को पत्र लिखा था। उन्हें कंपनी परिसर में भी प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। मिश्रा 11 वर्ष से निलंबित हैं, लेकिन उनका यूनियन चंदा कट रहा था।

वोटिंग 18 को

टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन चुनावी प्रक्रिया शुरू हैं। पहले दिन चुनाव नियमावली, वोटर लिस्ट और निर्वाचन क्षेत्र का प्रकाशन हुआ, फिर नामांकन पत्रों की बिक्री हुई। 18 अप्रैल को कंपनी परिसर में होने वाले इस चुनाव को कराने के लिए इंटक नेता महेंद्र कुमार विश्वकर्मा और वरुण कुमार सिंह निर्वाचन पदाधिकारी बनाये गये हैं। यूनियन के 820 वोटर 19 कमेटी मेंबरों को चुनेंगे। 12 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच की जायेगी। जांच के बाद 14 अप्रैल को सूची का प्रकाशन होगा। प्रत्याशी 16 अप्रैल दोपहर तीन बजे तक नामांकन वापस ले सकते है उसी दिन निर्विरोध प्रत्याशियों और अंतिम सूची का प्रकाशन होगा जबकि 18 अप्रैल सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक कंपनी परिसर में मतदान और शाम पांच बजे से मतगणना होगी।

Posted By: Inextlive