JAMSHEDPUR: टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन का चुनाव बुधवार को सुबह नौ बजे से शुरू होकर शाम चार बजे तक चलेगा। उसके बाद सायं पांच बजे से मतगणना शुरू होगी उसके बाद विजयी कमेटी मेंबरों के नामों की घोषणा की जाएगी। अगले तीन वषरें के लिए होने वाले इस चुनाव में 18 कमेटी मेंबर के लिए 50 उम्मीदवार चुनावी मैदान में डटे हुए हैं। जिनके भाग्य का फैसला 805 मतदाता करेंगे। कंपनी परिसर स्थित इंजन ट्रेनिंग सभागार में सभी विभागों का एक ही स्थान पर सेंट्रलाइज्ड बूथ रहेगा। हर निर्वाचन क्षेत्र के लिए अलग-अलग बूथ व मतपेटियां रहेंगी। मतदाता गेटपास से अपनी पहचान बताएंगे। मतदाता सूची से उसका मिलान होने पर ही उन्हें मतपत्र दिया जाएगा। जानकारी हो कि यूनियन चुनाव में ऑफ्टर मार्केट क्षेत्र से पहले ही एक कमेटी मेंबर अजीत सिंह निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं।

दो गुटों में बंटी यूनियन

टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन चुनाव को लेकर दो गुटों में बंट गई हैं। एक गुट निलंबित कर्मचारी चंद्रमौली मिश्रा तो दूसरा खेमा यूनियन के निर्वतमान महामंत्री अरुण कुमार सिंह का हैं। दो खेमे में जोड़तोड़ शुरू हैं। कर्मचारियों को अपने-अपने पक्ष में करने की मुहिम तेज हैं। चुनाव के बाद कमेटी मेंबरों द्वारा को-ऑप्शन करने की बात हैं। मतगणना के बाद मतदान स्थल पर ही विजयी कमेटी मेंबरों की बैठक होगी जिसमें अध्यक्ष पद के लिए को- ऑप्शन का प्रस्ताव लाया जाएगा। जबकि ऑफि स बियरर का चुनाव अध्यक्ष के परामर्श के बाद होगा।

की जाएगी वीडियोग्राफी

यूनियन की चुनावी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जाएगी। निर्वाचन पदाधिकारी महेंद्र विश्वकर्मा ने बताया कि पूरी प्रक्रिया निष्पक्ष व पारदर्शी हो इसके लिए पूरी टीम सक्रिय हैं। बगैर पहचान पत्र कर्मचारियों को मतदान स्थल पर आने की मनाही कर दी गई हैं। यूनियन चुनाव के लिए महेंद्र विश्वकर्मा व वरुण कुमार सिंह निर्वाचन पदाधिकारी मौके पर तैनात रहेंगे जबकि एसएस राणा व निलय कुमार सिंह सहायक निर्वाचन पदाधिकारी विधि-व्यवस्था पर नजर रखेंगे। वहीं एके चक्रवर्ती इंटक की ओर से ऑफि स सचिव के रूप में कार्यरत रहेंगे। चुनाव संचालन समिति के पांच सदस्य सहित मतदान व मतगणना के लिए आठ अन्य सहयोगियों को चुनाव कार्य में शामिल किया गया है।

निर्भीक होकर करें मतदान : चंद्रमौली

चंद्रमौली मिश्रा ने कहा है कि कर्मचारी निर्भीक व स्वतंत्र होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें। कल राष्ट्रीय स्वच्छता दिवस हैं अब बुधवार को ही यूनियन की गंदगी को दूर करने का कार्य करें। उधर मुन्ना शंकर पांडेय ने यूनियन के नए कर्मचारियों से चंद्रमौली मिश्रा के समर्थकों को मत देने की अपील की हैं।

Posted By: Inextlive