-75 लाख की इनामी राशि दांव पर, आज होगा प्रो-एएम मुकाबला

-टूर्नामेंट में 75 लाख का इनाम दांव पर, चैंपियन को मिलेंगे 11.25 लाख

JAMSHEDPUR: टाटा स्टील के तत्वावधान में गोलमुरी गोल्फ कोर्स में क्7 से ख्0 दिसंबर तक आयोजित होने वाले टाटा ओपेन गोल्फ टूर्नामेंट में देश-विदेश के क्ख्ब् पेशेवर गोल्फर शिरकत कर रहे हैं। टूर्नामेंट में कुल 7भ् लाख रुपये का इनाम दांव पर होगा। चैंपियन खिलाड़ी को क्क् लाख ख्भ् हजार, दूसरे स्थान पर रहने वाले को साढ़े सात लाख, तीसरे स्थान पर रहने वाले को लगभग साढ़े चार लाख व चौथे स्थान पर रहने वाले खिलाड़ी को तीन लाख 7भ् हजार रुपए पुरस्कार के रूप में मिलेंगे। बुधवार को प्रो-एएम मुकाबले खेले जाएंगे.गोलमुरी क्लब में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में पूर्व गोल्फर उत्तम सिंह मुंडी ने दी। इस अवसर पर पीजीटीआइ रोलेक्स रैंकिंग में दूसरे स्थान पर चल रहे अभिजीत सिंह चढ्डा, एलेन सिंह व टाटा स्टील कॉरपोरेट कम्युनिकेशंस के चीफ कुलवीन सूरी मौजूद थे। कुलवीन सूरी ने बताया कि पहली बार गोलमुरी गोल्फ पर ही क्8 होल खेले जाएंगे। क्फ् साल तक टाटा ओपेन गोल्फ बेल्डीह व गोलमुरी गोल्फ कोर्स पर होता आया था। देश भर के गोल्फरों के लिए एक ही टूर्नामेंट में दो स्वभाव वाले गोल्फ कोर्स पर खेलना भी खूब भाता था।

भाग ले रहे देश-विदेश के खिलाड़ी

टूर्नामेंट में रोलेक्स रैंकिंग में शीर्ष पर चल रहे चिक्कारंगप्पा एस, अभिझीत सिंह चढ्डा, मुकेश कुमार उदयन माने, गत चैंपियन ओम प्रकाश चौहान, शंकर दास, शमीम खान व अशोक कुमार जैसे खिलाड़ी शिरकत करे रहे हैं। टूर्नामेंट में विदेशी खिलाड़ी के रूप में श्रीलंका के अनूरा रोहना, के प्रभाकरन, एन थंगराजा, ऑस्ट्रेलिया के कुणाल भसीन, नेपाल के शिवराम श्रेष्ठ व बांग्लादेश के जमाल हुसैन मुल्ला भी गोलमुरी गोल्फ कोर्स पर जलवा बिखेरने को तैयार हैं। स्थानीय सितारा करण टांक पर जमशेदपुर के गोल्फ प्रेमियों की निगाहें टिकी होंगी। करण टांक ख्0क्ब् में उदीयमान खिलाड़ी का खिताब जीत चुके हैं, जबकि ख्0क्फ् में टाटा ओपेन गोल्फ में उपविजेता का खिताब जीतकर सबको चौंका दिया था। उत्तम सिंह मुंडी ने कहा कि पूर्वी क्षेत्र में रॉयल कोलकाता के बाद जमशेदपुर का गोल्फ कोर्स बेहतरीन माना जाता है। उम्मीद है कि एक बार फिर इस टूर्नामेंट में रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे।

रोलेक्स रैंकिंग में दूसरे स्थान पर चल रहे अभिजीत चढ्डा ने कहा कि अभी गोलमुरी गोल्फ कोर्स काफी आसान नजर आ रहा है। लेकिन मैदान में उतरने के बाद पता चलेगा कि ग्रींस किस तरह का आचरण करता है।

Posted By: Inextlive