छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: टाटा स्टील के लांग टर्म की जरूरतों को ध्यान में रखकर ही हमें ग्रेड रिवीजन करना होगा. जो कंपनी और कर्मचारियों, दोनो के लिए फायदेमंद हो.

टाटा वर्कर्स यूनियन कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट (एचआरएम) सुरेश दत्त त्रिपाठी ने ये बातें कहीं. उन्होंने कहा कि कंपनी में इस वर्ष भले ही रिकार्ड मुनाफा हुआ हो, लेकिन हमें कंपनी को स्थिरता प्रदान करने के लिए अभी से आगे के लिए सोचना होगा.

उन्होंने कहा कि प्रबंधन ने टाटा वर्कर्स यूनियन नेतृत्व को दस वर्षो का प्रस्ताव दिया है. अगर यूनियन हमारे प्रस्ताव को मान लेती है तो हम कल ही समझौता कर लें. एक सवाल के जवाब में वाइस प्रेसिडेंट ने कहा कि हां. हमने कोलियरी में सात वर्षो के लिए ग्रेड रिवीजन किए हैं और कंपनी में भी पिछली बार छह वर्षो के लिए ग्रेड रिवीजन हुआ था. लेकिन तब और आज के दौर में काफी अंतर आ चुका है. कंपनी को यदि अगले सौ वर्षो के लिए चलाना है तो अभी से कड़े कदम उठाने होंगे. ग्रेड रिवीजन की बैठक में भी कंपनी प्रबंधन यह आंकड़े प्रस्तुत कर चुकी है कि पिछले ग्रेड रिवीजन से अब तक कर्मचारियों के वेतन में 10 से 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो चुकी है जबकि उस अनुपात में कंपनी का मुनाफा काफी कम है.

Posted By: Kishor Kumar