आज जारी होगा एप, पटमदा और बोड़ाम से शहरवासियों को मिलेगी हरी सब्जियां

जमशेदपुर : एक दिन देरी से ही सही, टाटा स्टील शनिवार से शहरवासियों के लिए हरी सब्जियों की होम डिलीवरी शुरू कर रही है। पायलट प्रोजेक्ट के तहत शनिवार से इसकी शुरूआत हो रही है।

कोरोना वायरस के कारण देश में लॉकडाउन की स्थिति है। ऐसे में टाटा स्टील शहरवासियों को घर तक हरी सब्जियां पहुंचाने का निर्णय लिया है। इसके लिए टाटा स्टील ने पटमदा और बोड़ाम के 70 किसानों को तैयार किया है जो हर दिन 1000 ¨क्वटल हरी सब्जियां शहरवासियों को उपलब्ध कराएंगे। टाटा स्टील इसके लिए एक एप तैयार कर रही है, जिसकी मदद से शहरवासी घर बैठे हरी सब्जियों की ऑनलाइन आर्डर कर सकते हैं। इस एप में कौन-कौन सी हरी सब्जियां उपलब्ध है, इसकी जानकारी रहेगी। शनिवार को टाटा स्टील प्रबंधन इस एप की लां¨चग करेगी।

---------

सामुदायिक केंद्रों में बनाए जा रहे हैं स्टोरेज

टाटा स्टील द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के किसानों से सब्जियों का हर दिन उठाव करेगी। इसके लिए शहर के हर क्षेत्र में टाटा स्टील अपने विभिन्न क्षेत्रों में बनाए गए सामुदायिक केंद्रों को कोल्ड स्टोरेज के रूप में विकसित कर रही है। यहां हर क्षेत्र के हिसाब से सब्जियों को स्टोर किया जाएगा। आर्डर मिलने पर उक्त क्षेत्र में सब्जियों की होम डिलीवरी की जाएगी।

------

सरपंच के विरोध के कारण हुई देरी

टाटा स्टील शुक्रवार से शहर में सब्जियों की होम डिलीवरी की तैयारी की थी। लेकिन टाटा स्टील के अधिकारियों की माने तो जिन किसानों से उन्होंने सब्जियों की होम डिलीवरी के लिए संपर्क किया है। लेकिन संबधित गांव के सरपंच ने किसानों से कह दिया है कि यदि वे सब्जियों की होम डिलीवरी के लिए शहर गए तो उन्हें गांव में घुसने नहीं दिया जाएगा ताकि शहर से आए किसानों से गांव में संक्रमण न फैले। ऐसे में टाटा स्टील बीच का रास्ता निकालते हुए किसानों से कह रही है कि वे गांव की सीमा तक सब्जियां पहुंचाए, वे वहीं से उठाव कर लेगी। किसानों को समझाने के कारण होम डिलीवरी शुरू करने में एक दिन की देरी हुई।

--

इन सब्जियों की होगी होम डिलीवरी

हरी मिर्च, बंदा गोभी, फूल गोभी, लौकी, करेला, टमाटर, बरबट्टी सहित कई तरह की साग-भाजी।

Posted By: Inextlive