JAMSHEDPUR: एमजीएम थाना क्षेत्र के गोकुल नगर निवासी विश्वनाथ मंडल (55) की सड़क हादसे में मौत हो गई है। हादसा रविवार को तड़के तकरीबन सवा तीन बजे तब हुआ, जब वो साइकिल से दुकान खोलने जा रहे थे। विश्वनाथ को एमजीएम अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। हादसे से नाराज परिजनों और बस्तीवासियों ने मुआवजे की मांग को लेकर एमजीएम थाना के सामने शव रख कर प्रदर्शन किया।

विश्वनाथ मंडल की डिमना रोड स्थित ट्रांसपोर्ट नगर के गेट पर चाय की दुकान है। वो रोज चार बजे अपनी चाय की दुकान खोलते थे। रविवार को दुकान पर कुछ काम था। इसलिए वो तड़के सवा तीन बजे ही घर से साइकिल लेकर दुकान के लिए रवाना हुए। बताते हैं कि जब वो ठीक डिमना चौक पर थे तभी पीछे से आ रही एक तेज रफ्तार बस ने उन्हें टक्कर मार दी। टक्कर मारने के बाद चालक बस लेकर फरार हो गया।

घर पर दी सूचना

जिस समय घटना हुई वहां एक सब्जी दुकानदार डाबू व करन गोराई भी अपनी दुकान पर था। वो मौके पर पहुंचा तो घायल विश्वनाथ ने उसे घर पर सूचना देने के लिए फोन नंबर दिया। इसके बाद घर में सूचना दी गई। भाजपा नेता विकास सिंह समेत अन्य लोग व परिजन मौके पर पहुंचे। विश्वनाथ को एमजीएम अस्पताल पहुंचाया गया। बताते हैं कि वहां इलाज के दौरान विश्वनाथ मंडल की मौत हो गई।

आश्वासन पर खत्म हुआ प्रदर्शन

विश्वनाथ मंडल की मौत के बाद नाराज परिजनों और बस्तीवासियों ने थाने के सामने शव रख कर प्रदर्शन किया। उनकी मांग थी कि पुलिस बस चालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे। मृतक की पत्‍‌नी को मुआवजा दिया जाए। नाराज बस्तीवासियों ने एनएच 33 जाम करने की धमकी दी। भाजपा नेता विकास सिंह ने लोगों को समझाया। पुलिस ने मृतक की पत्‍‌नी को पांच हजार रुपये की रकम दी। इसके बाद मामला शांत हुआ।

सीसीटीवी फुटेज खंगालेगी पुलिस

घटनास्थल के करीब ट्रांसपोर्ट नगर गेट के सामने सीसीटीवी लगा है। पुलिस इसके फुटेज खंगाल कर पता लगाने की कोशिश कर रही है कि घटना को किस बस चालक ने अंजाम दिया है। उलीडीह थाने में अज्ञात बस चालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

घर में अकेले कमाने वाले थे विश्वनाथ

विश्वनाथ के पांच बेटियां और एक बेटा हैं। इनमें से तीन बेटियों की शादी हो चुकी है। दो बेटियों की शादी करनी बाकी है। बेटा आठ साल का है। विश्वनाथ अपने घर में अकेले ही कमाने वाले थे तब घर चलता था। उनकी पत्‍‌नी सरस्वती मंडल का रो रो कर बुरा हाल है। पड़ोसी भी सदमे में हैं कि अब घर कैसे चलेगा।

विशु चाय वाले के नाम से थे मशहूर

डिमना चौक पर ट्रांसपोर्ट नगर के गेट पर विश्वनाथ मंडल की दुकान विशु चाय वाले की दुकान के नाम से मशहूर थी। ट्रांसपोर्ट नगर के पास के एक दुकानदार राजेश का कहना है कि वो बड़ी अच्छी चाय बनाते थे।

मंत्री उठाएंगे बच्चों की पढ़ाई का जिम्मा

खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के मंत्री सरयू राय रात तकरीबन साढ़े आठ बजे मृतक के घर पहुंचे। उनके साथ भाजपा नेता विकास सिंह, राजेश साहू और अमरेंद्र पासवान थे। मंत्री ने मृतक की पत्‍‌नी सरस्वती को दिलासा दिया। मंत्री ने कहा कि वो मृतक के बच्चों की पढ़ाई का बोझ उठाएंगे। उन्होंने सरस्वती को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

Posted By: Inextlive