- स्कूल बंद किए जाने के आदेश के बाद भी शिक्षकों को रोज बुला रहे हैं

- एक स्कूल के मेनगेट पर लगा था ताला, अंदर करा रहे थे एग्जाम

LUCKNOW :

कोरोना को लेकर जहां हर जगह सतर्कता बरती जा रही है, वहीं ऐसे नाजुक मौके पर भी राजधानी के प्राइवेट स्कूल मनमानी पर उतारू हैं। शासन के आदेश की अवहेलना करते हुए ये शिक्षकों और कर्मचारियों को बुला रहे हैं। भय के साये में स्कूल जा रहे शिक्षकों और कर्मचारियों में इसे लेकर आक्रोश है, लेकिन नौकरी जाने के डर से वे कुछ बोल नहीं पा रहे हैं। इन स्कूलों में शिक्षकों और कर्मचारियों को रेगुलर टाइम से आने का निर्देश जारी किया गया हैं।

दर्जनों स्कूलों में मनमानी

डीआईओएस ऑफिस में रोजाना शिक्षक फोन कर स्कूलों की इस मनमानी की शिकायत कर रहे हैं। कुछ शिक्षकों ने डीआईओएस से शिकायत की है कि स्कूल मैनेजमेंट हर हाल में स्कूल आने और पूरे टाइम नौकरी करने का दबाव बना रहे हैं। उनका कहना है कि स्कूल केवल बच्चों के लिए बंद किया गया है। इंदिरा नगर स्थिति एक प्राइवेट स्कूल की प्रिंसिपल शिक्षकों को रोज स्कूल बुलाकर चार्ट पेपर आदि बनवा रही हैं।

बॉक्स

करा रहे थे एग्जाम, डीआईओएस ने जड़ा ताला

गुरुवार को ठाकुरगंज के तहसीनगंज स्थित न्यू सेंट जान इंटर कॉलेज में मैनगेट पर ताला डालकर अंदर एग्जाम कराए जाने की सूचना स्थानीय लोगों ने डीआईओएस को दी। सूचना मिलते ही डीआईओएस डॉ। मुकेश कुमार सिंह टीम के साथ वहां पहुंच गए। यहां उन्हें मेन गेट पर ताला लगा मिला लेकिन अंदर 100 से ज्यादा बच्चे एग्जाम देते भी मिले। इस पर उन्होंने स्कूल संचालक को खूब लताड़ा और वहां के दस्तावेज जब्त कर लिए। इस दौरान डीआईओएस की स्कूल प्रबंधन के साथ नोकझोंक भी हुई, जिसके बाद डीआईओएस ने यहां मेनगेट पर ताला लगा दिया और चाबी अपने पास रख ली।

कोट

स्कूल की जांच रिपोर्ट तैयार की जा रही है, जिसे डीएम को भेजा जाएगा। वहां से स्कूल के खिलाफ एक्शन का आदेश होते ही कार्रवाई की जाएगी।

डॉ। मुकेश कुमार सिंह, डीआईओएस

बॉक्स

20 स्कूलों को जारी की नोटिस

पिछले दो दिनों के दौरान आदेश का उल्लंघन कर स्कूल खोलने के मामले में डीआईओएस की ओर से 20 स्कूलों को नोटिस भेज जवाब मांगा गया है। गुरुवार को डीआईओएस ने लोयला इंटरनेशनल स्कूल गोमतीनगर, रामेश्वरम इंटरनेशनल स्कूल सीतापुर रोड, टाउनहाल पब्लिक स्कूल, महात्मा बुद्ध इंटर कॉलेज, मैरी गार्डनर्स स्कूल, एक्जान मान्टेसरी स्कूल, रैशफिल एकेडमी, आईटी इंटर कॉलेज को नोटिस जारी किया।

Posted By: Inextlive