- अन्य विषयों पर आज आयोजित होगी काउंसिलिंग

- पहले दिन हिंदी और इंग्लिश विषयों के शिक्षकों पर हुई काउंसिलिंग

DEHRADUN: लंबे अरसे से पदोन्नति का इंतजार कर रहे प्रदेश के शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर है। राजकीय प्रारंभिक शिक्षा सहायक अध्यापक से सहायक अध्यापक स्नातक वेतन क्रम पर भ्9 शिक्षकों को पदोन्नति मिल गई है। पदोन्नति के लिए आयोजित काउंसि¨लग के पहले दिन ¨हदी और इंग्लिश सब्जेक्ट्स के टीचर्स की काउंसिलिंग हुई। अन्य सब्जेक्ट्स से जुड़े शिक्षकों की काउंसिलिंग आज की जाएगी।

सौ शिक्षकों को किया था आमंत्रित

सोमवार को अपर शिक्षा निदेशक कार्यालय में गढ़वाल मंडल के देहरादून, उत्तरकाशी, नई टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली व पौड़ी के राजकीय प्रारंभिक शिक्षकों की सहायक अध्यापक स्नातक वेतन क्रम पर पदोन्नति के लिए काउंसि¨लग आयोजित की गई। काउंसि¨लग के पहले दिन ¨हदी विषय के भ्8 और अंग्रेजी विषय में ब्ख् शिक्षकों को आमंत्रित किया गया था।

क्8 शिक्षक काउंसिलिंग में रहे गैर हाजिर

काउंसिलिग के दौरान क्8 शिक्षक गैर हाजिर पाए गए। इनमें ¨हदी के क्क् और इंग्लिश के 7 शिक्षक शामिल हैं। अपर शिक्षा निदेशक रामकृष्ण उनियाल ने बताया कि गढ़वाल मंडल के राजकीय प्रारंभिक शिक्षकों की पदोन्नति के लिए आयोजित काउंसि¨लग में आमंत्रित शिक्षकों में से ¨हदी में फ्भ् और इंग्लिश में ख्ब् शिक्षकों को पदोन्नति प्रदान की गई है। उनियाल ने बताया कि अन्य के अनुपस्थित रहने या विकल्प नहीं दिए जाने पर पदोन्नति नहीं दी गई है। उन्होंने बताया कि अन्य बाकी बचे सब्जेक्ट्स की काउंसि¨लग ट्यूजडे को ऑर्गनाइज की जाएगी। काउंसि¨लग प्रक्रिया संपन्न करने में डीईओ माध्यमिक हरेराम यादव, विजय सिंह कठैत, लक्ष्मण बिष्ट, भूपेंद्र रावत, मंगल सिंह रौथाण आदि ने अहम भूमिका निभाई।

Posted By: Inextlive