- पदोन्नति से वंचित टीचर्स ने चन्द्रशेखर आजाद पार्क में की मीटिंग

- सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय में चल रही काउंसलिंग का विरोध करने का हुआ निर्णय

पदोन्नति से वंचित टीचर्स ने चन्द्रशेखर आजाद पार्क में की मीटिंग

- सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय में चल रही काउंसलिंग का विरोध करने का हुआ निर्णय

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: बेसिक स्कूलों के टीचर्स के प्रमोशन के विरोध का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। बीएसए समेत विभाग के अन्य अधिकारियों के पास विरोध दर्ज कराने के बाद सैटरडे को प्रमोशन लिस्ट से बाहर रहने वाले टीचर्स ने एक मीटिंग करके अपना विरोध दर्ज कराया। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले आयोजित मीटिंग में बड़ी संख्या में बेसिक स्कूलों के टीचर्स शामिल हुए। बीएसए व अन्य अधिकारियों के पास शिकायत दर्ज कराने के बावजूद सुनवाई ना होने को लेकर टीचर्स ने काउंसलिंग का विरोध करने का निर्णय लिया है। मीटिंग में संघ के जिलामंत्री प्रशांत कुमार ओझा ने बताया कि टीचर्स सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय में पहुंचकर प्रमोशन के लिए चल रही काउंसलिंग का विरोध करेंगे।

हाईकोर्ट में दायर होगी याचिका

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री ने बताया कि प्रमोशन में रिक्त पदों के सापेक्ष प्रमोशन लिस्ट नहीं बनाये जाने के विरोध में संघ के मेंबर्स हाईकोर्ट की शरण में जाएंगे। उन्होंने कहा कि मंगलवार को इस संबंध में हाईकोर्ट में याचिका दायर करने की तैयारी पूरी की जा चुकी है। मीटिंग के दौरान संघ ने विभाग से समस्त रिक्तियां घोषित करने की मांग की। इस दौरान संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि अगर विभाग व शासन अर्ह शिक्षकों को पदोन्नति से वंचित रखता है तो टीचर्स आर पार की लड़ाई लड़ने के लिए बाध्य हो जाएंगे। मीटिंग में टीचर्स ने इस संबंध में डायरेक्टर बेसिक शिक्षा, बेसिक शिक्षा मंत्री व मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने का निर्णय भी लिया। मीटिंग के दौरान उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के साथ ही पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ, आदर्श शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के मेंबर्स भी मौजूद रहे। उधर साउथ मलाका में भी एक मीटिंग आयोजित करके टीचर्स ने पदोन्नति के विरोध में अपना रोष प्रकट किया।

शिक्षकों ने दी क्रमिक आन्दोलन की चेतावनी

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षणेत्तर संघ की ओर से सैटरडे को प्रदेश कार्यसमिति की एक मीटिंग आयोजित हुई। इसमें कर्मचारियों की समस्याओं पर सरकार के उपेक्षापूर्ण रवैये पर रोष व्यक्त किया गया। इस मौके पर संघ के प्रदेश अध्यक्ष देवेन्द्र कुमार पाण्डेय ने सरकार की वादाखिलाफी पर रोष व्यक्त करते हुए क्रमिक आन्दोलन की चेतावनी दी। मीटिंग में अलीगढ़, फैजाबाद, समेत अन्य जिलों से आए संघ मेंबर्स भी शामिल हुए।

Posted By: Inextlive