तीन महीने तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत को नहीं मिलेगा एक भी अंक, टेस्ट सफर पर लगा विराम

2019-11-25T11:23:09Z

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप के साथ ही टीम इंडिया के टेस्ट सफर पर विराम लग गया। अब भारत को अगले तीन महीनों तक आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक भी अंक नहीं मिलेंगे क्योंकि भारत को अब अगला टेस्ट खेलने में लंबा वक्त लगेगा।

कानपुर। बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में जीत दर्ज करने के साथ ही टीम इंडिया के टेस्ट सफर पर एक शाॅर्ट ब्रेक लग गया। भारत ने बीते महीनों वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत तीन सीरीज खेली और सभी में क्लीन स्वीप करते हुए 360 अंक हासिल कर टेबल टाॅपर बनी है। मगर भारतीय टीम को अब अगले तीन महीनों तक एक भी अंक नहीं मिलेंगे, इसकी वजह है भारत को अब अगले साल फरवरी तक कोई टेस्ट मैच नहीं खेलना। यानी कि अगले तीन महीनों में टेस्ट वर्ल्ड चैंपियनशिप प्वाॅइंट्स टेबल में भारत के अंकों में तो कोई बदलाव नहीं होगा, मगर बाकी टीमों के पास टीम इंडिया के नजदीक पहुंचने या पीछे छोड़ने का सुनहरा अवसर होगा।
फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ होगी अगली टेस्ट सीरीज

भारतीय क्रिकेट टीम की अगली टेस्ट सीरीज फरवरी 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ होगी। तब टीम इंडिया टी-20, वनडे व टेस्ट सीरीज खेलने न्यूजीलैंड जाएगी। पहले तो भारत को सीमित ओवरों के मैच खेलने होंगे और दौर के अंत में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज की शुरुआत 21 फरवरी से होगी। पहला मैच वेलिंगटन में 21-25 फरवरी के बीच खेला जाएगा, वहीं दूसरा मुकाबला 29 फरवरी से 4 मार्च तक क्राइस्टचर्च में होगा।

इंडिया को खेलने होंगे लिमिटेड ओवर्स मैच
भारत को अगले तीन महीनों में टेस्ट सीरीज भले न खेलनी हो, मगर टीम इंडिया को लिमिटेड ओवर्स के काफी मैच खेलने होंगे। इसकी शुरुआत अगले महीने दिसंबर से हो रही। दिसंबर में वेस्टइंडीज टीम तीन टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने भारत आ रही है। यह सीरीज 22 दिसंबर तक चलेगी। इसके बाद जनवरी में श्रीलंकाई टीम भारत आएगी, भारत बनाम श्रीलंका के बीच तीन टी-20 मैच खेले जाएंगे। जनवरी मध्य में ऑस्ट्रेलियाई टीम भी भारत का दौरा करेगी। इस दौरे की शुरुआत 14 जनवरी से वनडे मैच के साथ होगी। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

24 जनवरी को टीम इंडिया चली जाएगी बाहर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खत्म होने के बाद टीम इंडिया जनवरी के आखिर में बाहर चली जाएगी। 24 जनवरी से भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज की शुरुआत करनी है। भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहले पांच टी-20 मैच खेले जाएंगे। उसके बाद तीन वनडे खेले जाएंगे।


Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.